बहू की हत्या के आरोप में सास और ससुर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
जनपद हरिद्वार के थाना भगवानपुर पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में आरोपी मृतक महिला की सास और ससुर को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस आरोपी पति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस के मुताबिक 5 मई को रमेश सैनी ने सूचना दी थी कि ग्राम धीर मजरा में उसकी बेटी मोनिका पत्नी शुभम को उनके ससुराल वालों ने मार दिया है। सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह मय पुलिस टीम के तथा क्षेत्राधिकारी मंगलौर पंकज गैरोला घटनास्थल पर पहुंचे थे। मृतका का शव कब्जे में लेकर पंचनामा आदि की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

परिजनों के मुताबिक मोनिका की शादी शुभम सैनी से वर्ष 2018 में हुई थी। शादी में मायके वालों ने काफी पैसा खर्च किया था। जिसमें घर का सारा सामान व लडके पक्ष के समस्त परिवार के सदस्य के लिए स्वर्ण आभूषण, एक लाख रूपये नगद व एक मोटर साइकिल अपाचे दहेज में दी थी। परन्तु ससुराल पक्ष शादी में दिये दहेज से नाखुश थे।

आरोप है कि मोनिका के ससुराल वाले उससे 5 लाख रूपये तथा कार की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने उसके साथ मारपीट और मानसिक उत्पीड़न किया जाता था। दहेज की डिमांड पूरी न होने पर ससुराल वालों ने मोनिका की हत्या कर दी।

परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी शुभम को 6 मई को गिरफ्तार कर लिया था। अब पुलिस ने आरोपी वेदपाल सैनी पुत्र स्व0 जगराम निवासी ग्राम धीरमजरा थाना भगवानपुर व सरोज पत्नी वेदपाल सैनी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस टीम का विवरणः-
1-पंकज गैरोला (क्षेत्राधिकारी मंगलौर) जनपद हरिद्वार
2-अमरजीत सिंह (प्रभारी निरीक्षक) थाना भगवानपुर
3-म0उ0नि0 अंजना चौहान (प्रभारी महिला हैल्प डेस्क)
5-का0 1179 अमर सिंह
6-म0का0 763 सीमा रमन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *