मोदी का विपक्ष पर हमला बोले पहले होते थे अवैध कब्जों के टूर्नामेंट




नवीन चौहान.
खेल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के दौरान बिना नाम लिए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार ने खेलों पर कोई ध्यान नहीं दिया। पहले की सरकार दूसरे ही खेलोें में लगी रही।

पीएम ने कहा कि पहले की सरकारें अवैध ​कब्जों के खेल और टूर्नामेंट में जुटी रहती थी। पहले अपराधी अपना खेल खेलते थे, माफिया अपना खेल खेलते थे, अवैध कब्जों के टूर्नामेंट होते थे। बेटियों पर कमेंट किये जाते थे। बिना नाम लिए कहा कि पहले आपके घर जलाए जाते थे।

मेरठ के चर्चित सोतीगंज का नाम लेते हुए कहा कि अब सोतीगंज का एंड हो रहा है। पहले की सरकारों में खेलों के प्रति बेरूखी बढ़ती जा रही थी। हॉकी में जब देश गुलाम था तब हमारे खिलाड़ी मेडल लाते थे लेकिन पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में हमें हॉकी में भी दशकों तक मेडल का इंतजार करना पड़ा।

कहा कि खेलों में भी भाई भतीजा वाद, परिवार वाद और भ्रष्टाचार था। पारदर्शिता समाप्त हो गई थी। लेकिन हमनें खेलों को बढ़ावा देने के लिए चार सशस्त्र संसाधन, ट्रेनिंग की सुविधा, अंतराष्ट्रीय संसाधन और माहौल दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस खेल यूनिवर्सिटी के बनने से युवाओं को अब एक नई दिशा मिलेगी। कहा कि पहले खेल को लेकर अवधारणा दूसरी रहती थी, लेकिन अब खेलों को लेकर विश्वास होना चाहिए, ये ही मेरा संकल्प है और सपना भी।

कहा कि जितना मान्यता दूसरे विषयों की होती है उतनी ही मान्यता अब खेल विषयों की होगी। यूपी में इतने प्रतिभावान है कि आसमान भी कम पड़ जाए। इस दौरान विपक्ष के एक बड़े नेता के बयान लड़कों से गलती हो जाती है को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *