व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर वित्त मंत्री से मिले विधायक आदेश चौहान




नवीन चौहान.
जीएसटी सर्वे के नाम पर ज्वालापुर क्षेत्र में बिक्रीकर अधिकारियों द्वारा किए जा रहे व्यापारियों के उत्पीड़न के विषय में रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जीएसटी सर्वे के नाम पर हो रहे उत्पीड़न समेत व्यापारियों की अन्य समस्याओं से अवगत कराया।

विधायक आदेश चौहान के साथ मौजूद प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि जीएसटी सर्वे के नाम पर जिस तरह बिक्री कर के अधिकारी दुकान-दुकान जा रहे हैं तथा गोदामों को खुलवा कर जांच कर रहे है वह बिल्कुल अनुचित है। इससे व्यापारियों में डर और भय का माहौल बना हुआ है। वित्त मंत्री ने सभी व्यापारी बंधुओं की बातों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल दूरभाष पर अपर सचिव आनन्द वर्धन को निर्देशित करते हुए कहा कि जीएसटी का सर्वे व्यापारियों को विश्वास में लेकर ही किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिये कि दुकान-दुकान जाकर वह जबरन गोदामों को खुलवा कर एक-एक नग गिनने की कार्रवाई तत्काल बंद की जाए। जो व्यापारी टैक्स चोरी कर रहे होंगे केवल उनके विरूद्ध कार्रवाई हो शेष व्यापारियों का किसी प्रकार की दिक्कत, परेशानी नहीं होनी चाहिए। वित्त मंत्री ने व्यापारी प्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि व्यापारी बंधु हमारे लिए बहुत सम्मानित है। वह सरकार को टैक्स के रूप में मदद करते है।ं उनका मान सम्मान बना रहे इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

वित्त मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि किसी भी अधिकारी द्वारा अनावश्यक व्यापारियों का उत्पीड़न करने की यदि शिकायत मिलती है तो उस अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। व्यापारी बंधुओं ने तत्काल उनकी समस्या का समाधान करने के लिए वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *