नाबालिग बच्चियों के दो अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने दबोचा, बच्ची सकुशल बरामद




विजय सक्सेना.
उत्तराखंड जनपद के उधमसिंह नगर की पुलिस एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के निर्देशन में लगातार अपराधियों पर नकेल कस रही है। ऐसे ही दो नाबालिग ब​च्चियों के घर से लापता हो जाने के मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर न केवल दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद किया बल्कि उनके दो अपहणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया।

यह मामला बेहद की गंभीर और चुनौती पूर्ण था। पुलिस के मुताबिक 14 जून को कोतवाली बाजपुर में एक महिला ने आकर सूचना दी कि उसकी दो नाबालिग बेटी जिसमें एक की उम्र 14 साल और दूसरी की 12 साल है 10 जून की शाम को घर से बिना बताए कहीं चली गई हैं। महिला ने ये भी बताया कि वह दोनों घर में एक चिटठी छोड़कर गई हैं जिसमें उन्होंने अपनी मर्जी से जाने की बात लिखी है।

महिला का कहना था कि सामाजिक बुराई के डर से वह चार दिन से पुलिस को सूचना नहीं दे सकी। चूंकि मामला नाबालिग बच्चो से सबंधित था इसलिए तहरीर के आधार पर तत्काल धारा 363 आईपीसी पंजीकृत किया किया गया।

बाजपुर थाना प्रभारी ने पूरे मामले से उच्च अधिकारी गणों को अवगत कराया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा प्रकरण का संज्ञान लेते हुए बच्चों की बरामदगी हेतु तत्काल टीम बनाकर संभावित स्थानों पर तलाश करने के निर्देश दिये गए।
एसएसपी के निर्देशों का अनुपालन में अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर, क्षेत्राधिकारी बाजपुर के निकट पर्यवेक्षण में टीम बनाकर बच्चों की तलाश शुरू कर दी गई।

सीसीटीवी फुटेज की सहायता से जानकारी एकत्र की गई। जिसमें पुलिस का अहम जानकारी हाथ लगी। 16 जून 22 को पुलिस ने अपनी कार्रवाई कर दोनों बालिकाओं को
सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। अपहरणकर्ताओं के नाम पुलिस ने शोएब पुत्र मोहम्मद यूनुस निवासी खताड़ी कस्बा व थाना रामनगर जिला नैनीताल, मोहम्मद शाहरुख पुत्र मोहम्मद यूसुफ निवासी गुलरघाटी बस्ती कस्बा थाना रामनगर बताए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *