प्रादेशिक कैंपिंग सेंटर भोपाल पानी में स्काउट गाइड के कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री धनसिंह रावत




नवीन चौहान.
प्रादेशिक कैंपिंग सेंटर भोपाल पानी में सात दिवसीय स्काउट मास्टर गाइड कैप्टन व रोवर रेंजर लीडर का बेसिक कोर्स गुरूवार से शुरू हो गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत भी पहुंचे और प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया।

यह शिविर 23 नवंबर तक चलेगा। प्रादेशिक कैंपिंग सेंटर भोपाल पानी में स्काउट मास्टर व गाइड कैप्टन जो इंटर कॉलेज में अपनी सेवा देते हैं व रोवर लीडर रेंजर लीडर जो डिग्री कॉलेज में अपनी सेवा देते हैं का बेसिक कोर्स आज शुरू हुआ।

इस कोर्स की शुरुआत प्रादेशिक सचिव रविंद्र मोहन काला व प्रादेशिक प्रशिक्षण आयुक्त राम सिंह नेगी जी द्वारा शुरुआत की गई। इस अवसर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत मुख्य अतिथि थे। धनसिंह रावत ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित की साथ ही उन्होंने स्टार्गेजिंग का भी निरीक्षण किया व विशेष यंत्र के द्वारा तारों का ज्ञान प्राप्त किया।

रेंजर के एलओसी सुश्री विमला देवी, रोवर के एलओसी प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार, स्काउट के एलओसी पूर्ववेंद्र कुमार शर्मा, गाइड के केएलओसी अंजलि चंदोला के द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। इस अवसर पर ट्रेनिंग कमिश्नर नेगी ने व प्रादेशिक सचिव रविंद्र मोहन कालाजी ने स्काउट एंड गाइडर रोवर रेंजर के कैंप के सफल होने की कामना की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *