DAV डिफेंस कालोनी में आशाीर्वाद समारोह में सम्मानित हुए मेधावी स्टूडेंटस




  • कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा में सफलता हेतु विद्यालय में मनाया गया आशीर्वाद समारोह

नवीन चौहान.
डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कॉलोनी, देहरादून में कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा (2022-23 ) में विद्यार्थियों की सफलता की मनोकामना के लिए आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रधाानाचार्या ​शालिनी समाधिया ने अपने आशीर्वचनों से बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

सर्वप्रथम प्रातः विद्यार्थियों के आत्मिक, मानसिक और शारीरिक बल और बुद्धि प्राप्ति के लिए हवन का आयोजन किया गया। सभी ने बहुत ही तन्मयता के साथ और श्रद्धा भाव के साथ हवन में आहुतियां डालीं और उच्च स्वर में जयघोष किया।

प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया सहित सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों पर आशीर्वाद हेतु पुष्प वर्षा की। तत्पश्चात समारोह के आरंभ में कक्षा ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं ने बहुत ही सुंदर गीतों की मन भाविनी प्रस्तुति दी। कक्षा बारहवीं के सभी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कुछ विद्यार्थियों को उनकी योग्यता को देखते हुए कुछ विशिष्ट सम्मानों से सम्मानित किया गया।

आशीर्वाद समारोह में ईशानी जोशी को मैडम जानकी अमाल पुरस्कार, पार्थ गोयल को चंद्रशेखर वेंकटरमन पुरस्कार, आदित्य जोशी को अमृत्य सेन पुरस्कार, महक पॉल को गीता गोपीनाथ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

हॉस्पिटैलिटी में निकिता झिंकवान व स्तुति बलोदी को बेस्ट म्यूजिशियन में गोपाल डिमरी, सृष्टि पंवार को, बेस्ट डांसर में अभिषेक भंडारी और महक सक्सेना को, मिस्टर क्रिएटिव में आशुतोष शुक्ला को और मिस क्रिएटिव में वर्तिका पाराशर को, बेस्ट आर्टिस्ट में श्रेया सकलानी और आयुष रावत को सम्मानित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दीप्ति तथा रजनीश रावत ने प्राप्त किया। बेस्ट ऑरेटर में सृष्टि बिजलवान और विनीत पैन्यूली ने पुरस्कार प्राप्त किया। मिस्टर डीएवी का पुरस्कार प्राप्त किया प्रशांत बहुगुणा ने तो मिस डीएवी का पुरस्कार प्राप्त किया मेधा जोशी ने। हेड बॉय विनीत पैन्यूली और हेड गर्ल मेधा जोशी ने विद्यालय की प्रधानाचार्या और सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया।

समारोह की समाप्ति पर प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया जी ने सभी बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें आशीर्वचन दिए तथा जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया और अपने माता पिता तथा विद्यालय का नाम रोशन करने के लिए उत्साहित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *