उत्तराखंड सरकार से नाराज व्यापारियों की बैठक, आगे की रणनीति पर चर्चा




गगन नामदेव
उत्तराखंड सरकार से नाराज व्यापारियों की शहर व्यापार मंडल हरिद्वार संबद्ध प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड की एक बैठक श्री गुरु सिंह सभा ललतारों पुल पर आयोजित की गई। शहर अध्यक्ष कमल बृजवासी की अध्यक्षता तथा शहर महामंत्री प्रदीप कालरा और राजीव पाराशर के संचालन में संपन्न इस बैठक में शहर व्यापार मण्डल से संबंधित सभी इकाइयों के व्यापारी प्रतिनिधियों ने सरकार की हठधर्मिता पर रोष जताते हुए कहा कि यह सरकार व्यापारियों और जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।
व्यापारी प्रतिनिधियों ने मांग रखते हुए कहा की समस्त बाजार प्रत्येक सप्ताह में 6 दिन प्रातः 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक खुलने चाहिए तथा हरिद्वार एक यात्री आधारित व्यवसायिक केंद्र है इसलिए और राज्यों के तर्ज पर उत्तराखंड में भी यात्रियों के आगमन के लिए सुगम व्यवस्थाएं बनाई जानी चाहिए व्यापारियों ने कहा की आज हरिद्वार का आम व्यापारी आर्थिक रूप से टूट चुका है, इसलिए प्रदेश सरकार को जहां व्यापारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। वही व्यापारियों को पुनः व्यापार पटरी पर लाने के लिए ब्याज मुक्त ऋण की व्यवस्था बैंकों द्वारा होनी चाहिए. इसके साथ साथ ही क्योंकि व्यापारियों ने कोविड की लड़ाई में सरकार का सहयोग करते हुए अपने प्रतिष्ठान पूर्ण रुप से बंद रखे हैं तो उन व्यापारी परिवारों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी भी सरकार उठाएं।
विभिन्न व्यापारी प्रतिनिधियों ने सभी प्रकार के सरकारी देय कोरोना काल के समय तक स्थगित किए जाने की भी मांग की सदन में सर्वसम्मति से तय किया गया कि आज की बैठक के सभी निर्णय जिला व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के संज्ञान में डाले जाएंगे और उनके साथ वार्ता कर शीघ्र ही सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा जाएगा।
इस बैठक में प्रमुख रूप से शहर कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, शहर संयोजक राजकुमार गुप्ता, नागेश वर्मा, संदीप शर्मा, सुमित श्रीकुंज, विक्की आडवाणी, विपिन शर्मा, सतेंद्र झा, प्रेम राणा, रवि चौहान, पूरन पांडे, राजेश पुरी, राहुल कांडपाल, संजय अरोड़ा ,राकेश खन्ना, सूरज कांत शर्मा वरिष्ठ व्यापारी नेता हरीश मल्होत्रा राजेंद्र जैन, राजू मनोचा, भोला शर्मा चंद्रशेखर कुर्ल, दीपक ओबरॉय, संगीत मदान, विपिन चौधरी, जसवंत थरेजा, गौरव सचदेवा, मयंक शर्मा नीलम मदान, नवीन संस आदि व्यापारी एवं पदाधिकारी उपस्थित रहें!



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *