शहीद सीओ की बेटी बनी विशेष कार्य अधिकारी, सिपाही के भाई को भी मिली नौकरी

Martyr CO's daughter became special duty officer, a soldier's brother also got a job

संजीव शर्मा.
बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा की बेटी वैष्णवी मिश्रा को विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के पद पर नियुक्ति मिल गई है। जबकि इस घटना में शहीद हुए एक सिपाही के भाई को भी पुलिस की नौकरी मिल गई है। दोनों की तैनाती कानपुर कमिश्नरी में की गई है। दोनों ने अपनी डयूटी ज्वाइन कर ली है।

बता दें यूपी पुलिस ने दो जुलाई 2020 की रात गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश के बिकरू गांव में दबिश दी थी। दबिश देने गई पुलिस पर गैंगस्टर विकास दुबे व उसके गुर्गों ने हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

इस हमले में बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा भी शहीद हुए थे। उनकी बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा ने ओएसडी पद के लिए आवेदन किया था। एक साल तक चली लंबी प्रक्रिया के बाद वैष्णवी को ओएसडी के पद पर नियुक्ति मिल गई है।

वैष्णवी की तैनाती पुलिस मुख्यालय में की गई थी लेकिन अब उनका तबादला कानपुर कमिश्नरी हुआ जिसके बाद उन्होंने पुलिस ऑफिस में डयूटी ज्वाइन कर ली। इसके अलावा आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र के नगला लोहिया गांव निवासी शहीद सिपाही बबलू कुमार के छोटे भाई उमेश ने भर्ती के लिए आवेदन किया था।

उमेश का फिजिकल और मेडिकल टेस्ट हुआ जिसमें वह परीक्षा हो गया। सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उमेश ने अब खाकी पहन ली है। उसे भी कानपुर पुलिस कमिश्नरी में ही तैनाती मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *