महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी दे सकते हैं इस्तीफा?




नवीन चौहान.
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि इस्तीफा देने की इच्छा उन्होंने खुद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष जाहिर की है. लेकिन राजनीति में कुछ भी सहज नहीं होता। राजनीति के गलियारे में इसके कुछ अलग ही मायने बताए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपनी फेसबुक वॉल के माध्यम से बताया कि संतों, समाज सुधारकों और वीर सेनानियों की भूमि महाराष्ट्र जैसे महान राज्य के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात है।

पिछले 3 साल के दौरान महाराष्ट्र की जनता से जो प्यार और स्नेह मुझे मिला है, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता।

माननीय प्रधानमंत्री की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है।

मुझे हमेशा माननीय प्रधानमंत्री से प्यार और स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी ऐसा ही मिलने की उम्मीद है।

कोश्यारी की इस पोस्ट के बाद राजनीति के गलियारे में हलचल मच गई है। कयास ये भी लगाए जाने लगे हैं कि यदि वहां से को​श्यारी जगह खाली करते हैं तो उनके स्थान पर नया राज्यपाल कौन होगा। क्या उत्तराखंड से ही किसी को यह जिम्मेदारी दी जाएगी।

खैर ये तो अभी जानने के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा। लेकिन कोश्यारी की इस पोस्ट के बाद कुछ लोगों ने अपनी जोड़तोड़ शुरू कर दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *