लवलीना की उपलब्धि हरिद्वार के युवाओं को करेगी प्रेरित: डा.विशाल गर्ग




नवीन चौहान.
हरिद्वार। टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही मुक्केबाज लवलीना के कांस्य पदक जीतने पर हरिद्वार बॉक्सिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है। इस दौरान मिठाई बांटकर एक दूसरे का मुंह ​मीठा कराया गया।

लवलीना को बधाई देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग ने कहा कि ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर लवलीना ने देश का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि के लिए उनके माता पिता, कोच, भारतीय मुक्केबाज़ी संघ आदि भी बधाई के पात्र है। डा.विशाल गर्ग ने कहा कि हरिद्वार बॉक्सिंग एसोसिएशन का उद्देश्य है कि यहां के बच्चे भी बॉक्सिंग खेल को अपनाकर इसी तरह से विश्व पटल पर उत्तराखंड और हरिद्वार का नाम रोशन करें। कहा कि उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत प्रतिभाओं को तराशने व उन्हें अवसर उपलब्ध कराने की है। हरिद्वार बॉक्सिंग एसोसिएशन इस दिशा में लगातार प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर डॉ. विशाल गर्ग ने कहा कि बच्चे फिल्म अभिनेता या अभिनेत्रियों को रोल मॉडल बनाने के बजाए खिलाड़ियों से प्रेरणा लें। खिलाड़ी रियल लाइफ में मेहनत करके सफलता हासिल करते हैं और देश का नाम रोशन करते हैं। लवलीना के कांस्य पदक जीतने से एसोसिएशन से जुड़े सभी पदाधिकारी व खिलाड़ी उत्साहित हैं। उनकी यह उपलब्धि हरिद्वार के युवाओं को बॉक्सिंग से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी।

डा. अरविन्द पंवार ने कहा कि खेल के क्षेत्र में कैरियर बनाने का प्रयास कर रहे युवाओं को मुक्केबाजी को अपनाना चाहिए। मुक्केबाजी ऐसा खेल है जिसके नियमित अभ्यास से प्रतियोगिताओं में सफलता के साथ स्वास्थ्य को भी मजबूत बनाया जा सकता है। इससे शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक मजबूती और समाज में उन्नत स्थान प्राप्त किया सकता है।

इस दौरान नरेंद्र सिंह, डा.पवन सिंह, एचएस शर्मा, लोकेश दक्ष, राहुल बैंसला, नवीन चौहान, अरविंद श्रीवास्तव, सचिन अरोड़ा, मयंक शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *