टोल प्लाजा पर लोकल वाहनों को फास्टैग से ही मिलेगा डिस्काउंट




मेरठ.
टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए एक जनवरी से भी वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य किया जा रहा है। इसके लिए टोल प्लाजा प्रबंधन लगातार रिहर्सल और तैयारी कर रहा है। लोकल वाहनों को भी यदि टोल टैक्स में छूट लेनी है तो उन्हें फास्टैग लगवाना ही होगा। बिना फास्टैग के उन्हें छूट नहीं मिलेगी।
टोल प्लाजा पर 10 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी को लोकल वाहनों को भी फास्टैग में ही डिस्काउंट मिलेगा। कैश में किसी प्रकार का कोई भी डिस्काउंट नहीं दिया जाएगा। सरकार के निर्देशानुसार एनएचएआई द्वारा टोल प्लाजा के दोनों तरफ तीन काउंटर लगेंगे जो कि 1 किलोमीटर 500 मीटर और 250 मीटर पर रहेगा। उसके अलावा प्लाजा पर भी दोनों तरफ फास्टैग काउंटर की सुविधा रहेगी।

अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद दूसरी वीडियो वायरल, देखे वीडियो

अगर किसी वाहन का फास्टटैग में राशि कम होती है या नेगेटिव बैलेंस में पाया जाता है तो उसे तुरंत लेन मैं ही रिचार्ज किया जाएगा। कुछ वाहन टैग वाहन फास्टैग वाहन पर ना लगाकर अपने हाथ में लेकर चल रहे हैं ऐसे वाहन के नंबर नोट किए जाएंगे और एनएचआई को भेजे जाएंगे जिससे कि उन पर कार्रवाई हो सके और जिस बैंक से उन्हें जारी किया गया है वहां से उन पर कार्रवाई की जा सके। टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि एक जनवरी से भारत सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार टोल टैक्स फास्ट टैग से ही लिया जाएगा, इसके लिए टोल बूथ पर तैयारी की जा रही है, वाहन चालकों को भी इस संबंध में जागरूक किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *