देर रात पुलिस के हाथ लगा जासूसी के आरोप में पकड़ा गया पाकिस्तानी आबिद, हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ




नवीन चौहान.
पासपोर्ट अधिनियम और जासूसी के आरोप में पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक आबिद अली हाईकोर्ट का निर्णय आने से पहले ही अचानक अपने घर से लापता हो गया। पुलिस को पता तब चला जब वह हाईकोर्ट के आदेश होने पर उसे हिरासत में लेने पहुंची। उसके लापता होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

देर रात पुलिस ने उस वक्त राहत की सांस ली जब उसे तलाश कर पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लेने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि बुधवार को उसके केस में निर्णय आना था। पुलिस और खुफिया विभाग उसकी निगरानी कर रहे थे, लेकिन सुबह करीब दस बजे वह गैस सिलिंडर खत्म होने का बहाना बनाकर घर से फरार हो गया। जब काफी देर तक वह वापस नहीं लौटा तब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की।

सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस अधिकारी उसके घर पहुंचे। उसकी पत्नी और आसपास के लोगों से पूछताछ की, सीसीटीवी खंगाले। सीसीटीवी फुटेज में एक स्थान पर आबिद कैद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे रात करीब नौ बजे घर के पास से ही एक अन्य मकान से हिरासत में ले लिया। एसपी देहात के मुताबिक आबिद पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

आबिद के इस तरह से लापता हो जाने से एलआईयू पर भी सवाल खड़ा हो रहा है। उसकी निगरानी के लिए एलआईयू समेत पांच पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। इतनी निगरानी के बावजूद वह अपने घर से फरार हो गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *