जेईई एडवांस में कोटा क्लासेस का जलवा बरकार, छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन




नवीन चौहान.
जेईई एडवांस का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया। रिजल्ट आने पर कोटा क्लासेस के छात्रों के चेहरे खिल उठे। इस परीक्षा में संस्था के 10 स्टूडेंटस को सफलता मिली है।
कोटा क्लासेस के प्रखर गुप्ता ने आल इंडिया रैंक 645 लाकर संस्था को गौरवान्वित किया। साधारण परिवार के प्रखर गुप्ता के पिता की परचून की दुकान है। प्रखर ने दसवीं के बाद से ही कोटा क्लासेस में दाखिला ले लिया था। विगत वर्ष प्रखर का सलेक्शन एनआईटी में हो गया था लेकिन प्रखर ने एनआर्ईटी को छोड़कर आईआईटी की तैयारी की। वहीं विशाखा ने 2339 आल इंडिया रैंक ​हासिल की है। कैटेगरी में संस्था से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले अनमोल कुमार ने आल इंडिया रैंक 3160 हासिल कर धर्मनगरी और संस्था का नाम रोशन किया है। दीपेश कुमार ने आल इंडिया रैंक 3350 हासिल की है।
संस्था के महानिदेशक डा. रवि वर्मा ने बताया कि इस वर्ष संस्था में अध्ययनरत सात से अधिक छात्र—छात्राओं ने आईआईटी एडवांस में सफलता प्राप्त की है। सफल होने वाले अन्य छात्रों में दिव्यम गुप्ता, करण गंगवार, गौर, उज्जवल आदि शामिल हैं।
संस्था के एकेडमिक निदेशक राजीव रंजन वर्मा ने बताया कि चयनित छात्रों को 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली जोसा की काउंसलिंग में पूरी सहायता प्रदान की जाएगी।
सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों डा. रवि वर्मा, राजीव रंजन, डॉ बीके सिंह, इंजीनियर अनूप कुमार, इंजीनियर आलोक वर्मा, विजय कुमार, राजकुमार यादव, इंजीनियर राकेश कुमार तथा मैनेजर अमरेंद्र वर्मा को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *