पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों के दर्द को समझा, कही ये बातें




  • शुचिता को बरकरार रखने के लिए पत्रकारों को करना पड़ता है चुनौतियों का सामना: त्रिवेंद्र

नवीन चौहान.
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रेस क्लब सिडकुल के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता जोखिम से भरा कार्य है, विषम परिस्थितियों में भी उन्हें खबरों को संकलित करने का कार्य करना पड़ता है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पत्रकार तमाम विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए खबरों को एकत्रित करते है। अपने सुखों का त्याग कर जनता तक खबरों को पहुंचाते है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग पत्रकारों से मूल्यों और आदर्शो की बात करते है। पत्रकारों से ईमानदारी की उम्मीद करते हैं। हमारा समाज भी पत्रकारों से बहुत अधिक अपेक्षा करता है। लेकिन यह कोई जानने का प्रयास नहीं करता कि पत्रकार किन-किन चुनौतियों का सामना करते हुए पत्रकारिता के पेशे में शुचिता को बरकरार रखता है।

पूर्व सीएम ने कहा कि पत्रकारों के सामने आर्थिक संकट बना रहता है। पत्रकार समाज के एक महत्वपूर्ण अंग है। समाज में पत्रकारों का एक विशेष स्थान है। उन्होंने प्रेस क्लब सिडकुल के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए क्लब का ग​ठन किया जाता है। नई कार्यकारिणी पत्रकारों की हितों को ध्यान में रखकर कार्य करेगी।

डॉ हितेंद्र चौहान ने कहा कि पत्रकारों को अपने पेशे में पूरी ईमानदारी बरतनी चाहिए। बदलते वक्त के साथ पत्रकार भी आधुनिक भोग बिलासिता में लिप्त हो गए है। जिसके चलते पत्रकारों से जनता के विश्वास में कमी देखने को मिली है। लेकिन उम्मीद की जाती है कि सिडकुल प्रेस क्लब बेहतर कार्य करेगा और पत्रकारिता के उच्च मापदंड की स्थापित करेगा।

कार्यक्रम में सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विनय चौहान को अध्यक्ष और राव तनवीर अली को महामंत्री व कार्यकारिणी में संरक्षक करण सिंह चौहान, विकास सैनी, संजय पुंडीर, इंतजार रजा, अनिल सिरस्वाल, राजीव शास्त्री, अमन, संजय कुमार, सरफराज, मनोज कश्यप, को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुशील चौहान, नेपाल सिंह, प्रेम सिंह, अरविंद कुमार गुप्ता, विनय ठाकुर, विकास चौहान, सरदार अजीत सिंह भुल्लर, सुरजीत सिंह, वीरेंद्र, पप्पू, चेतन चौहान, संजीव चौहान आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *