खेल में जीत हार के लिए नहीं बल्कि निश्चित लक्ष्य के साथ प्रतिभाग करना महत्वपूर्णः अजेय कुमार




नवीन चौहान.
हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दयानंद स्टेडियम में उत्तराखंड बास्केटबाल अंडर 16 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने मैदान में उपस्थित प्रदेश की आई हुई सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन को संबोधित करते हुए कहा के खेल में जीत हार महत्वपूर्ण नहीं होता है बल्कि खेल में प्रतिभाग करना और खेल भावना से खेलना बच्चों में सकारात्मक सोच को पैदा करता है जो भी टीम उपविजेता होगी उसको बड़े आत्मविश्वास के साथ और प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता से राष्ट्रीय टीम के लिए जिन भी टीम के खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा उनको मेरी शुभकामनाएं है यह सभी खेल और टूर्नामेंट प्रधानमंत्री जी के खेलो इंडिया अभियान को भी आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

बीसवीं उत्तराखंड स्टेट बास्केटबॉल चौंपियनशिप में पहले दिन बालक वर्ग में पहला मैच रुड़की और पिथौरागढ़ के बीच खेला गया जिसमें रुड़की ने जीत दर्ज की स्कोर रहा 35/7। दूसरा मैच मसूरी और नैनीताल के बीच खेला गया जिसमें नैनीताल ने जीत दर्ज की.21/14। तीसरा मैच हरिद्वार डिस्ट्रिक्ट और अल्मोड़ा के बीच खेला गया जिसमें हरिद्वार डिस्ट्रिक्ट ने जीत दर्ज की स्कारे 42/14 रहा।

बालिका वर्ग मैं प्रथम मैच नैनीताल और टिहरी के बीच खेला गया जिसमें नैनीताल ने जीत दर्ज की 33/12 दूसरा मैच रुड़की और ऋषिकेश के बीच खेला गया जिसमें रुड़की ने जीत दर्ज की.22/12 तीसरा मैच हरिद्वार डिस्ट्रिक्ट और टिहरी के बीच खेला गया इसमें हरिद्वार डिस्ट्रिक्ट ने जीत दर्ज की.22/10
प्रतियोगिता के द्वितीय सत्र में उत्तराखंड के वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा जिस स्तर के खिलाड़ी हैं,और प्रतियोगिताएं आयोजित हो रहीं हैं,उसे देखते हुए यहां एक राष्ट्रीय स्तर के सुविधा युक्त बास्केटबाल कोड के लिए प्रयास करना चाहिए इस पर शिवालिक नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने शीघ्र ही बास्केटबॉल कोर्ट बनाने के लिए अपनी सहमति प्रदान की। उन्होंने हरिद्वार में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों और उनके अधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान कर कहा,कि वे अपने खेल कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने जिले राज्य और देश का नाम रोशन करें। श्री उनियाल जी ने खेल और जीवन दोनों में आपसी सद्भाव,प्रेम और भाईचारे का उत्कृष्ट स्थान होना बताया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उत्तराखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव मनदीप ग्रेवाल, गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रोफेसर अजय मलिक भी मौजूद रहे। इस अवसर पर हरिद्वार बास्केटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चतुर्वेदी हरिद्वार की महापौर अनीता शर्मा हरिद्वार बस केवल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विकास तिवारी भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह चौहान समाजसेवी ललित नियर अनिल गोयल रवि बजाज ऋषि सचदेवा नागेंद्र राणा दिनेश पांडे अनामिका शर्मा सारिका अरोड़ा शिवम आहूजा इंद्रेश गौड़ सुखबीर सिंह लक्ष्य डूडेजा आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *