जिलाधिकारी सी रविशंकर की कार्यशैली और कर्तव्यनिष्ठा प्रेरणादायक, कुंभ पर्व 2021 में किया उत्कृष्ट कार्य





नवीन चौहान
कुंभ पर्व 2021 में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति के पदाधिकारियों ने हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर को प्रशस्ति पत्र एवं मां सरस्वती का चित्र देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति के पदाधिकारियों का आभार जताया।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि धर्मशाला सुरक्षा समिति के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार की ओर से जारी एसपीओ का पालन कराने में सहयोग किया। समिति के सभी सदस्यों ने जिला प्रशासन का हरसंभव सहयोग किया। जिसके कारण ही कुंभ मेला निर्विघ्न संपन्न हुआ है। राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति के अध्यक्ष महेश गौड़ ने कहा कि जिलाधिकारी सी रविशंकर की कार्यशैली और कर्तव्यनिष्ठा प्रेरणादायक है। कोरोना संक्रमण काल में कुंभ पर्व के आयोजन में उन्होंने अभूतपूर्व कार्य कर जनता को सुरक्षित बचाने में महती भूमिका अदा की है। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने प्रत्येक दिन सक्रियता बनाकर रखी और संतों, महंतों, श्रद्धालुओं व हरिद्वार की जनता की सेवा समर्पण भाव से की है। जिलाधिकारी ने मेला प्रशासन और धर्मशाला सुरक्षा समिति के बीच सेतु का कार्य किया। जिसके चलते ही तमाम समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निस्तारण हुआ। कोरोना संक्रमण काल में वह लगातार सक्रिय रहकर हरिद्वार की जनसमस्याओं का निराकरण कर रहे हैं।
समिति के महामंत्री विकास तिवारी ने कहा कि जिलाधिकारी सी रविशंकर के किसी भी कार्य को ईमानदारी और पारदर्शिता से करने की शैली अन्य अधिकारियों से अलग है। किसी भी कार्य को पूरी जिम्मेदारी से करने की कार्यशैली अन्य अधिकारियों को प्रोत्साहित करती है। जिलाधिकारी सी रविशंकर का व्यक्तित्व प्रभावित करता है। जनता के प्रति उनका सहयोगात्मक रवैया रहता है। इस अवसर पर उन्होंने जिलाधिकारी के उज्जवल भविष्य की कामना की और उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों की पदोन्नति के लिए भी सरकार को पत्र लिखा जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *