डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ


गगन नामदेव

डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ स्कूल प्रांगण में किया गया है। शिविर में बच्चों को राष्ट्र सेवा में सर्मपण भाव से कार्य करने के गुर सिखाए जायेंगे। देशभक्ति की अलख जगाई जायेगी। 24 मार्च 2021 से शुरू होने वाले इस शिविर का समापन 31 मार्च को किया जायेगा।


राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत आयोजित होने वाले शिविर समरोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि एसएम पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य रमणीक शाह सूद ने ​किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिविर में बच्चों के लिए कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जो उन्हें अपनी जिम्मेदारियों को समझने के साथ-साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन की प्रेरणा देंगा। इस अवसर पर स्वयंसेवियों ने एक समूह गान प्रस्तुत किया। चेष्टा उप्रेती ने ‘नशा एक अभिशाप’ पर अपने विचार प्रस्तुत कर सभी को नशे की लत में न पड़ने के लिए प्रोत्साहित भी किया। उसके बाद सभी स्वयंसेवियों ने ‘बादल पे पाँव है, या छूटा दाव है’ पर एक सुन्दर नृत्य प्रस्तुत किया। अजीतपुर गाँव की ओर जनजागरण कार्यक्रम हेतु प्रस्थान किया। बच्चों के लिए विद्यालय परिसर में खेल-कूद की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया तथा अपना सामाजिक दायित्व निभाने हेतु प्रेरित किया। तथा मुख्य अतिथि रमणीक शाह सूद जो डीएवी विद्यालय में अध्यापक भी रहे है। उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम की सराहना की तथा अपने अनुभव बच्चों से सांझा किए। कार्यक्रम अधिकारी श्रीमति पूनम गक्खड़ ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया तथा स्वयंसेवियों ने एनएसएस गान गाया। ओज शर्मा ने एनएसएस कैम्प के आयोजन की विशेषता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम को सभी ने सराहा। कार्यक्रम में कोविड गाइड लाइन का पालन किया गया। मास्क व सेनेटाइजर तथा दो गज की दूरी के नियमों का भी निभाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *