HEC ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी ​प्रतिभागियों में रहा कड़ा मुकाबला




सोनी चौहान
एचईसी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेल प्रतियोगिता के ​दूसरे दिन भी खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा के जौहर दिखलाये। प्रतियोगिता में कई रोमांचक मुकाबले हुए। खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्था के चेयरमैन संदीप चौधरी, निदेशक अमित चौधरी व प्राचार्य डॉ नवनीत वर्मा ने संयुक्त रूप से किया।
तीन दिवसीय स्पोर्ट्स मीट के द्वितीय दिवस में इंडोर गेम लूडो, कैरम, शतरंज, वन मिनट गेम (सब खेलो सब जीतो) का आयोजन कॉलेज के कन्या गुरुकुल कैम्पस में किया गया। सर्वप्रथम कल खेले गए सिंगल और डबल्स बैडमिंटन पुरुष वर्ग के मुकाबलों का परिणाम जारी किया गया। जिसमें सिंगल मुकाबले में कड़े संघर्ष के बाद अनन्त ने नमन को 11—7 से करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। डबल मुकाबले में सार्थक, अनमोल की युगल जोड़ी ने अभिषेक, शिवम की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 11—3 से धूल चटाई।


आज 6 मार्च को प्रथम सत्र में लूडो, कैरम, शतरंज के मैचों का शुभारंभ संस्थान के चेयरमैन संदीप चौधरी, निर्देशक अमित चौधरी व प्रधानाचार्य डॉ नवनीत शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। प्रतियोगिता में शुरुआती लीग मैचों में कुल 40 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिसके बीच कई राउंड ने नॉक आउट मैचों के बाद फाईनल में चार प्रतियोगियों अंजलि, वैभव, तन्मय, अंशुल गोस्वामी ने प्रवेश किया। जिसमें से अंजलि विनर अप रही और अंशुल गोस्वामी रन अप रहा।
कैरम प्रतियोगिता में लीग मैचों में 16 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिनके बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। अंत में सभी को मात देते हुए देवांश और मनोज पुरोहित के बीच फाईनल मैच खेला गया। जिसमें देवांश ने मनोज को धूल चटाई।
शतरंज प्रतियोगिता में कुल 20 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। सेमीफाईनल मैचों में शह—मात के दौरान बीएससी के अध्ययन भट्ट और तुषार गोत्रा ने फाइनल में जगह बनाई। जिसमें अध्ययन भट्ट ने तुषार गोत्रा को मात देकर जीत अपने नाम दर्ज की।


सब खेलो सब जीतो प्रतियोगिता में कुल 40 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें विभिन्न प्रकार के खेलों जैसे होला लुप, पेपर टे्न रेस, बैलून रेस, जीरो काटा गेम, वाटर गेम, फुट एंड हैण्ड प्रिन्ट रेस, बकेट एंड बैलून वाटर गेम आदि का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र—छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। और भरपूर आनंद उठाया। अंत में एक दूसरे को पछाडते हुए प्रदीप और वैशाली ने फाईनल राउंड में प्रवेश किया। जिसमें बीकॉम के प्रदीप विनर अप और बीएससी की वैशाली रन अप रही।


खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में गठित समितियों में डॉक्टर मौसमी गोयल, गणेशिका, श्वेता कौशिक, निलाक्षी पांडे, विवेक राजभर, राजीव यादव, सुनीती त्यागी, प्रदीप भट्ट, सारिका चौधरी, अन्नू सिंह, विनय तोमर, नित्य सिरोही, गाथा भाटी, राहुल शर्मा, विनिता, नेहा कश्यप, अल्का, साक्षी शर्मा, सुमित राणा, आदि शामिल रहे।
संस्थान के चेयरमैन संदीप चौधरी ने सभी खेलों के विजेताओं और उप विजेताओं को अपना शुभाशिष प्रदान किया और खेलों से जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *