डीईओ के जवाब से भड़के प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, कहा जल्द पूरा करो कार्य नहीं तो कोई और करेगा तुम्हारी जगह ये काम

In-charge minister Swami Yatheeswaranand, furious with the answer of the DEO, said, complete the work soon, otherwise someone else will do this work instead of you

डायट डीएलएड प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से की मुलाकात

नवीन चौहान
डायट के एक प्रतिनिधि मंडल ने टिहरी जनपद के प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात का उद्देश्य प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2020-21 में तेजी लाना था। प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री जी को बताया कि टिहरी जनपद में भर्ती प्रक्रिया का कार्य बेहद मंद गति से चल रहा है जिस पर मंत्री द्वारा टिहरी डीईओ सुदर्शन बिष्ट को फोन किया गया और कार्य की प्रगति को जाना।
डीईओ ने दस हजार आवेदन पत्र की डाटा एंट्री पूरी होने की बात कही और कुल आवेदन 27 हजार बताए। गौरतलब है कि दस दिन पहले भी मंत्री द्वारा कार्य की समीक्षा की गई थी और उस समय भी डीईओ द्वारा दस हजार आवेदन पत्र की डाटा एंट्री पूरी होने की ही बात कही थी। इस पर मंत्री द्वारा कड़ा विरोध जताया गया और कहा कि पहले भी आपके द्वारा यही जानकारी दी गई थी। पूछा कि आपने कितने और अतिरिक्त कर्मचारियों को डाटा एंट्री के काम में लगाया है, जिसका डीईओ के पास कोई जवाब ना था।
मंत्री द्वारा डीईओ टिहरी से कार्य में तेजी लाने और अगले एक सप्ताह में कार्य की समीक्षा के लिए कहा और साथ ही कड़े शब्दों में कहा कि आप इस कार्य को जल्द पूरा कीजिए अन्यथा आपकी जगह कोई और इस कार्य को करेगा। डीईओ ने कहा कि हमे निदेशालय स्तर से किसी प्रकार का आदेश प्राप्त नहीं हो रहा है। मंत्री द्वारा निदेशालय के अपर निदेशक वीएस रावत को फोन किया और सारा प्रकरण बताया जिस पर वीएस रावत द्वारा कहा कि मामला न्यायालय में विचारधीन है जैसे ही कोई निर्णय आता है कार्य को जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा।
इस पर मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कड़ी नाराजगी जतायी और कहा कि न्यायालय का निर्णय जो भी होगा वो न्यायालय पर निर्भर है लेकिन आप अपनी ओर से सभी जिलों की डाटा एंट्री का कार्य तो पूरा कीजिए।
गौरतलब है कि न्यायालय में चल रहे वाद में अंतिम चयन सूची न्यायालय के निर्णय पर निर्भर है, लेकिन डाटा एंट्री के कार्य में न्यायालय द्वारा किसी प्रकार का कोई स्टे आर्डर नहीं दिया गया है। अपर निदेशक द्वारा एक माह के भीतर सभी जिलों की डाटा एंट्री पूरी होने की बात कही। उक्त संबंध में मंत्री द्वारा सोमवार को देहरादून में शिक्षा सचिव से भी अपने कार्यालय में वार्ता की जाएगी।

गौरतलब है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन नवंबर माह में प्रकाशित किया गया था और जनवरी 2021 में विभाग द्वारा कैलेंडर जारी किया गया था जिसके अनुसार 30 जून तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाना था। डायट डीएलएड प्रतिनिधि मंडल में मुलाकात करने वालों में मीनाक्षी चौहान, अनुराधा, मोहनी, निशांत चौहान, मनीष गर्ग, सन्नी तिवाड़ी, आशीष सैनी, शिखा, साइना आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *