प्रभारी मंत्री डॉ धनसिंह रावत ने की स्वास्थ्य विभाग के कामकाज की समीक्षा




नवीन चौहान.
हरिद्वार। जनपद के प्रभारी मंत्री व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में मेला नियंत्रण भवन (सीसीआर) के सभागार में जनपद हरिद्वार की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी सी0 रविशंकर एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एस0के0 झा ने प्रभारी मंत्री को हरिद्वार जनपद के चिकित्सालयों में उपलब्ध सुविधाओं-एम्बुलेंस, मानव संसाधनों की स्थिति, उपकरणों की स्थिति आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में प्रभारी मंत्री को बताया कि वैक्सीनेशन के लिये हमने प्राथमिकतायें निर्धारित की हैं। अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिये हम प्रेरित कर रहे हैं। शत-प्रतिशत वैक्सीन लगाने के लिये हमने ईनाम देने की योजना भी प्रारम्भ की है। प्रभारी मंत्री ने इस कार्य की सराहना की।

डाॅ0 धन सिंह रावत ने अधिकारियों से तीसरी लहर की तैयारियों के सम्बन्ध में जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि तीसरी लहर की तैयारियों के लिये हमने एक चेकलिस्ट तैयार की है, उसी के अनुसार हमारी पूरी तैयारी चल रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि हमने जनपद में कुपोषित तथा अतिकुपोषित बच्चों के पोषण के लिये एक अभियान की शुरूआत की है, जिसके तहत बच्चों को कुपोषण से मुक्ति दिलाई जायेगी।

बैठक में कोविड-19 की वर्तमान की स्थिति, काण्ट्रेक्ट ट्रेसिंग, सैम्पिलिंग, टेस्टिंग आदि के सम्बन्ध में भी विस्तृत चर्चा हुई। प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अस्पतालों में साफ-सफाई समेत सभी व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि जनता को कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिये।

पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमने 31 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य रखा है। इसके अतिरिक्त हरिद्वार में स्थापित होने वाले मेडिकल काॅलेज का भूमि पूजन जल्द से जल्द कराया जायेगा।

मेला नियंत्रण भवन (सी0सी0आर0) पहुंचने पर प्रभारी मंत्री डाॅ0 धन सिंह रावत को पुष्पगुच्छ भेंटकर एवं शाॅल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। समीक्षा बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह चौहान, महामंत्री विकास तिवारी, आदेश सैनी, हल्द्वानी के मेयर डाॅ0 जोगेन्द्र रौतेला, ए0सी0एम0ओ0 डाॅ0 एच0डी0 शाक्य, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, विभिन्न चिकित्सालयों के डाॅक्टरों सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *