अवैध खननः पुलिस को देख छोड़कर भागे चार ट्रैक्टर ट्राली और एक स्कॉपियो




योगेश शर्मा.
अवैध खनन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत पुलिस ने चार ट्रैक्टर ट्राली और एक स्कार्पियो को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून द्वारा अवैध खनन की रोकथाम हेतु दिए गए आदेशों के क्रम में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी विकास नगर के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सहसपुर द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध खनन रोकथाम हेतु टीम गठित कर थाना क्षेत्र में रवाना किया गया ।

उक्त के क्रम में गठित टीम द्वारा दिनांक 12.8. 2022 की रात्रि में छरबा क्षेत्र में खनन की सूचना प्राप्त हो रही थी जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा नदी में पहुंचकर ट्रैक्टर ट्राली पर कार्रवाई की गई, जिसमें नदी में अत्यधिक पानी तथा रात्रि में अंधेरे का फायदा उठाकर उनके चालक अपने-अपने वाहनों को छोड़कर फरार हो गए पुलिस द्वारा आसपास काफी तलाश की गई, किंतु चालक नहीं मिले।

नदी के पास में एक स्कॉर्पियो लावारिस हालत में मिली सभी लावारिस वाहनों (4 ट्रैक्टर ट्राली तथा एक स्कॉर्पियो) को पुलिस द्वारा कब्जे में लेकर अपने माध्यम से थाने में लाकर दाखिल किया गया वाहनों को लावारिस में दाखिल किया गया है अवैध खनन के संबंध में अलग से रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी तथा अन्य विभागों से भी पत्राचार किया जाएगा थाना स्तर से खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *