घर में ही बना रहा था अवैध शराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवीन चौहान.
कोतवाली लक्सर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध रूप से संचालित शराब की भटटी का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को रंगेहाथों गिरफ्तार किया। मौके से बड़ी मात्रा में लाहन और बनी हुई अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। पुलिस ने मौके से अवैध शराब बनाने में उपयोग किये जा रहे उपकरण भी बरामद किये हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन तथा क्षेत्राधिकारी लक्सर के कुशल पर्यवेश्रण में जनपद में अवैध कच्ची शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लक्सर के नेतृत्व में गठित टीम को कल दिनांक- 03-04-2021 की रात्रि को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम रामपुर रायघाटी में पारस पुत्र राम सिंह अपने घेर मे स्थित सीमेंट की चादर के बने झोपड़े के अंदर गैस भट्टी लगाकर अवैध कच्ची शराब निकाल रहा है।
सूचना पर पुलिस टीम द्वारा ग्राम रामपुर रायघाटी में पारस के घेर में बने झोपड़े की घेराबंदी की गई। अभियुक्त पारस पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम रामपुर राय घटी स्थित घर से मय अवैध कच्ची शराब व भट्टी के गिरफ्तार कर लिया पारस उपरोक्त के झोपड़े के अंदर से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब, एक गैस सिलेंडर मय चूल्हा मय भट्टी उपकरण को कब्जे पुलिस लिया गया तथा बरामद करीब 1000 लीटर लाहन को मौके पर नष्ट किया गया। अभियुक्त पारस पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम रामपुर राय घटी के विरुद्ध सुसंगत आबकारी अधिनियम की धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है । अन्य आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

विदित है कि अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध कोतवाली लक्सर पुलिस द्वारा जनवरी माह से अब तक कुल 351 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर 49 अभियोग पंजीकृत किया जा चुका है। जिसमें एक दर्जन से ज्यादा अवैध कच्ची शराब बनाने की भट्टियां उपकरणों सहित पकड़ी जा चुकी है। अवैध कच्ची शराब के संबंध में कोतवाली लक्सर पुलिस द्वारा आगे भी अभियान जारी रहेगा, व क्षेत्र की जनता से अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे इस अभियान में पुलिस को सूचना देने की अपील की गई है , जिसमें सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *