इखलाक बनाना चाहता था अवैध संबंध इसलिए कर दी हत्या

नवीन चौहान.
इखलाक हत्याकांड का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। हत्यारे को गिरफ्तार कर पुलिस ने वह तमंचा भी बरामद कर लिया जिससे गोली मारकर इखलाक की हत्या की गई। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि इखलाक उस पर अवैध संबंध बनाने का दबाव बना रहा था, इसी से परेशान होकर उसने उसकी हत्या कर दी।

बतादें दिनांक 13.05.2022 को कस्बा परीक्षितगढ में आम के बाग में एक व्यक्ति का शव मिला था, जिसकी सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। शव की पहचान इखलाक सैफी पुत्र नियाद अहमद निवासी ग्राम कमालपुर थाना मेडिकल जिला मेरठ के रूप में हुयी थी। घटना के सम्बन्ध में मृतक के पुत्र फतेह खान ने अपने पिता की हत्या के सम्बन्ध में थाना परीक्षितगढ जिला मेरठ में नामजद अभियुक्त सादिक के विरूद्ध तहरीर दाखिल की थी।

जिसके आधार पर थाना परीक्षितगढ पर मु0अ0स0 183/22 धारा 302 आईपीसी पंजीकृत किया गया। नामजद अभियुक्त सादिक उपरोक्त को तुरन्त थाना पर लाकर घटना के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो नामजद अभियुक्त का घटना में सलिप्त होना संदिग्ध प्रतीत हुआ। नामजद अभियुक्त को तुरन्त जेल न भेजकर उक्त घटना के अनावरण हेतु उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार घटना को चुनौतीपूर्वक लेते हुए गहराई से छानबीन की गयी और घटना का सफलतापूर्वक अनावरण कर वास्तविक अभियुक्त का पता लगाते हुए गिरफ्तार किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद मेरठ व पुलिस अधीक्षक देहात मेरठ व क्षेत्राधिकारी सदर देहात के कुशल निर्देशन में उक्त घटना के अनावरण हेतु थाना परीक्षितगढ पुलिस द्वारा घटना की गम्भीरता व संगीनता को मध्येनजर रखते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए 08 टीमों का गठन किया गया। थाना परीक्षितगढ पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास एवं घटनास्थल की तरफ आने जाने वाले रास्तों पर लगे करीब 150-200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त की गयी। घटनास्थल से बरामद हुयी खाली बीयर के कैन के बार कोड से हत्या की संगीन घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त प्रियांशु उर्फ प्रयाग पुत्र रविन्द्र निवासी ग्राम बहलोलपुर थाना परीक्षितगढ मेरठ तक पहुंचे।

दिनांक 17.05.2022 को थाना परीक्षितगढ पुलिस अभियुक्त प्रियांशु उर्फ प्रयाग के बारे में मुखबिर से सूचना मिली कि प्रियांशु गांवडा तिराहा पर यात्री शेड में खड़ा है। इस सूचना पर अभियुक्त प्रियांशु उर्फ प्रयाग उपरोक्त को समय 8.45 बजे गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त की जामा तलाशी से अभियुक्त के पास से मु0अ0स0 183/2022 उपरोक्त की घटना में प्रयुक्त एक अदद तमंचा आला कत्ल 315 बोर व 01 अदद खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। मृतक का आईफोन भी अभियुक्त प्रियांशु के पास से बरामद हुआ।

गिरफ्तार करने वाली टीम:-
1.प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।
2.व0उ0नि0 सत्यवीर सिंह थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।
3.उ0नि0 मौ0 शाकिर थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।
4.उ0नि0 अनिल कुमार थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ
5.का0 774 राजकुमार थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।
6.का0 2428 परमजीत थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।
7.का0 2115 कपिल कुमार थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।
8.का0 2359 रवि यादव थाना परीक्षितगढ जनपद मेरठ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *