तीर्थ स्थलों पर मचाया हुडदंग या किया नशा तो होगी कड़ी कार्यवाही, पुलिस ने शुरू किया आपरेशन मर्यादा




नवीन चौहान
प्रदेश के तीर्थ स्थलों को मौज मस्ती और पिकनिक के रूप में इस्तेमाल करने वालों पर अब पुलिस की नजर रहेगी। यदि किसी ने तीर्थ स्थलों पर हुडदंग मचाया या फिर नशे का सेवन किया तो पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सीधी कड़ी कार्यवाही करेगी। इस संबंध में डीजीपी अशोक कुमार ने सभी पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं।

उत्तराखण्ड शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश के तीर्थ स्थलों की मर्यादा और पर्यटक स्थलों पर स्वच्छता बनी रहे इसके लिए उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आज से “ऑपरेशन मर्यादा” नामक विशेष अभियान चालाया जा रहा है। इस विशेष अभियान के अन्तर्गत तीर्थ स्थलों एवं गंगा किनारों पर हुड़दंग और मादक पदार्थों का सेवन करने वालों को तुरंत गिरफ्तार कर कठोर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही पर्यटक स्थलों पर गंदगी करने वालों के विरूद्ध पुलिस एक्ट की धारा 51/52 के अन्तर्गत जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि उत्तराखण्ड आने वाले सभी पर्यटकों का स्वागत है। सभी से अनुरोध है कि उत्तराखण्ड देवभूमि है, यहां की समृद्ध संस्कृति, माँ गंगा, और सुन्दर प्रकृति का सम्मान करें। तीर्थ स्थलों एवं गंगा किनारों पर हुड़दंग, मादक पदार्थों का सेवन और पर्यटक स्थलों पर गंदगी करना कहीं से भी मर्यादित आचरण नहीं है। ऐसा कृत्य करने वालों से सख्ती से निपटने के लिए आज से पूरे प्रदेश में “ऑपरेशन मर्यादा” अभियान चलाया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *