सूदखोरों पर कसेगा शिकंजा, उत्पीड़न किया तो होगी सख्त कार्रवाई




न्यूज 127.
अनाधिकृत रूप से लोगों को ब्याज पर पैसा देकर पैसा वसूलने के नाम पर उनका उत्पीड़न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अब सख्त कार्रवाई होगी। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। ब्याज का पैसा वसूलने के नाम पर लोगों का उत्पीड़न करने, रकम को दोगुना तिगुना करने का लालच देकर लोगों की रकम हड़पने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस कार्यालय की फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट (FFU) में शिकायत दर्ज होगी। प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही के एसएसपी देहरादून ने निर्देश दिये हैं।

डोभाल चौक में हुए प्रकरण में स्थानीय लोगों द्वारा अभियुक्त सोनू भारद्वाज द्वारा ब्याज का काम करने, लोगों को ब्याज के नाम पर पैसा देने तथा उन्हें धमका कर उनका उत्पीड़न कर पैसा वसूलने की शिकायत की गई थी, इस संबंध में प्रारंभिक जांच में ऐसी किसी शिकायत का थाना स्तर पर प्राप्त होना नहीं पाया गया है, उक्त प्रकरण में यदि किसी व्यक्ति को अभियुक्त द्वारा ब्याज पर पैसा देने अथवा ज्यादा पैसे मांगने या पैसों के लिए उत्पीड़न करने से संबंधित कोई भी शिकायत देनी हो तो वह पुलिस कार्यालय में स्थापित फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट(FFU) को अपना प्रार्थना पत्र दे सकता है, जिस पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

इसके अतिरिक्त जनपद में ब्याज/ लेन देन का काम करने, unregulate money जैसी स्कीमों अथवा रकम को दुगना तिगुना करने का लालच देकर लोगों की गाढ़ी कमाई हड़पने वाले व्यक्तियों के संबंध में किसी भी व्यक्ति को यदि कोई शिकायत देनी हो तो वह पुलिस कार्यालय में स्थापित फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट(FFU) में अपना प्रार्थना पत्र दे सकता है, उक्त प्रार्थना पत्र पर त्वरित जाँच करते हुए संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *