आईएएस अंशुल सिंह बोले कुंभ में भव्य सांस्कृतिक आयोजन, देंखे वीडियो





नवीन चौहान
कुंभ पर्व 2021 में भव्य सांस्कृतिक आयोजन कराने की तैयारी मेला प्रशासन की ओर से की गई। कुंभ के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को देश—विदेश तक पहुंचाने की कार्ययोजना बनाई गई है। कोरोना संक्रमण काल के चलते कई बड़े नामी सितारों को बुलाने पर विचार मंथन किया जा रहा है।


उप मेलाधिकारी अंशुल सिंह ने न्यूज127 से बात करते हुए कुंभ पर्व में होने वाले धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दृष्टिगत सांस्कृतिक आयोजनों की योजना बनाई गई है। उत्तराखंड की संस्कृति और मां गंगा का संदेश संपूर्ण विश्व तक पहुंचाया जायेगा।

मुख्य स्नान के बाद बेहद ही भव्य तरीके से सांस्कृकि कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। मीडिया सेंटर में सभी कार्यक्रम होंगे। नौ एवेंट मैनेजमेंट एजेंसियों से संपर्क किया गया है। ड्रोन शो, लेजर शो किया जायेगा। वाटर प्रजेंटेशन होगा। उत्तराखंड की गढ़वाली, कुमाउनी और जौनसारी संस्कृति को पूरे विश्व तक पहुंचाया जायेगा। अंशुल सिंह ने बताया कि योगा शिविर शुरू कर दिया गया है। उत्तराखंड के गायक और कलाकारों की कई खूबसूरत प्रस्तुतियां देखने को मिलेगी। कोरोना काल के चलते नामी हस्तियों के आने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। लेकिन हरिद्वार कुंभ में कई खूबसूरत प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र होंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *