पति पत्नी और वो: कत्ल की वारदात और तीन गिरफ्तार





गगन नामदेव
उत्तराखंड में एक महिला ने अपने पति की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। पुलिस ने हत्याकांड से परदा उठाया तो अवैध संबंधों का राज खुला। पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना टिहरी की है।
हत्या करने से पूर्व महिला ने अपने पति को जमकर शराब पिलाई। उसके बाद प्रेमी व एक अन्य के साथ मिलकर लोहे की रॉड से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।
एसपी टिहरी गढ़वाल तृप्ति भट्ट ने बताया कि सीओ नरेन्द्र नगर रविन्द्र सिंह चमोली के पर्यवेक्षण में रुथाना कैम्पटी पुलिस एवं एसओजी टीम ने 3 दिन में सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि 17 मार्च को संजू पुत्र कमलदास निवासी ग्राम टिकरी, थाना थत्यूड ने तहरीर देकर अपनी बुआ के लड़के शिवदास पुत्र प्रेमदास निवासी ग्राम हकोगी, थाना पुरोला, उत्तरकाशी की हत्या की जानकारी दी। सीओ नरेन्द्र नगर रविन्द्र कुमार चमोली ने मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा मामले के खुलासे के लिए पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए थाना पुलिस व एसओजी को मिलाकर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया ।
पुलिस टीम ने गहन पतारसी, सुरागरसी एवं साक्ष्य संकलन किए। घटना के सभी सम्भावित पहलुओं का बारीकी से अध्ययन किया। नितिन कुमार पुत्र मदनलाल मूल निवासी ग्राम नौगाव, थाना थत्यूड़ हाल निवासी वार्ड नं. 1, निकट मशरूम प्लांट, थाना सहसपुर, देहरादून तथा दिनेश दास पुत्र रोशनदास निवासी मौलधार, थाना थत्यूड़, टिहरी गढ़वाल का हत्या में शामिल होना प्रकाश में आया। जिसके बाद कैम्पटी पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ी पूछताछ की तो पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया की मृतक शिवदास अपनी पत्नी पिंकी के साथ शराब के नशे में मारपीट किया करता था। पिंकी नितिन से पूर्व से परिचित थी तथा पति शिवदास द्वारा अपने साथ मारपीट करने की बातें नितिन को बताती थी, जिससे नितिन को पिंकी से सहानुभूति हो गयी थी व दोनों के मध्य प्रेम-प्रसंग भी स्थापित हो गये थे। इसी कारण से पिंकी व नितिन रंजिश के कारण शिवदास को रास्ते से हटाने चाहते थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *