प्रमोद खारी सहित सैकड़ों समर्थकों का कांग्रेस से इस्तीफा, हरिद्वार में कांग्रेस मुक्त भाजपा मिशन




हरिद्वार।
उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री प्रमोद खारी ने पार्टी में उपेक्षा के चलते अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। प्रमोद खारी व उनके सैकड़ों कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता लेंगे। जिला पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को भारी बहुमत के साथ जीत दिलाने का कार्य करेंगे।

मध्य हरिद्वार स्थित एक होटल में प्रमोद खारी ने प्रेस वार्ता कर अपने कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा की। प्रमोद खारी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने मेरे राजनैतिक जीवन के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया। मैंने उत्तराखंड में कांग्रेस को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि 22 सालों से कांग्रेस से जुड़ा हुआ रहा। कांग्रेस के छात्र संगठन उत्तराखंड एनएसयूआई का चार बार प्रदेश महामंत्री रहा। छात्र संघ चुनाव में इस संगठन को कोई जानता नही था। मैंने दिन रात मेहनत करके भाजपा के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को हराया। एनएसयूआई को छात्रों के बीच में पहुंचाया। कांग्रेस के लिए दिन रात कार्य किया। लेकिन 2012, 2017 और 2022 के चुनाव में लक्सर विधानसभा से मेरी सभी तैयारियां होने के बाबजूद पार्टी पार्टी ने मुझे टिकट नही दिया और लगातार मेरी उपेक्षा की गई।

कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व ने लगातार मुझे नीचा दिखाया गया। लेकिन मैं कांग्रेस के सच्चे सिपाही की तरह कार्य करता रहा। मेरे पिता स्वर्गीय डीपी खारी ने हरीश रावत को साल 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत दिलाई। लेकिन कांग्रेस ने मेरे पिता की भी उपेक्षा की। कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने मेरे पिता का कद छोटा करने का प्रयास किया ऐसे ही मेरे राजनैतिक कैरियर को छोटा करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रमोद खारी ने कहा कि कांग्रेस लगातार मुझे इसलिए अपमानित करती है क्योकि मैं किसी बड़े नेता की गुलामी और चापलूसी नही करता। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चापलूसो की भरमार है। प्रदेश के नए अध्यक्ष करण माहरा चापलूस और दलालों से घिरे है। उनको बहुत घमंड है। कार्यकर्ताओं से बात करने को तैयार नही है।

वही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पूरे उत्तराखंड में कांग्रेस को खत्म करने का कार्य किया। मैने हरीश रावत के लिए 18 सालों से वफादारी निभाई। लेकिन वो मीठी गोली देने में माहिर है। जब तक हरीश रावत कांग्रेस में है तब तक पार्टी का अस्तित्व नही रहेगा। उन्होंने कहा कि ​मैं हरिद्वार के गुर्जर समाज का प्रतिनिधित्व करता हूं। रानीपुर, ग्रामीण, लक्सर, खानपुर, कलियर, मंगलौर विधानसभा में युवा कार्यकर्ता कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे है। मै हरिद्वार से कांग्रेस मुक्त बनाने का कार्य करूंगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *