कांवड मार्ग पर हैलीकाप्टर और ड्रोन से की जाएगी निगरानी: डीजीपी




मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी धार्मिक कांवड़ यात्रा की सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किये हैं। कांवड़ यात्रा मार्ग पर कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी।

प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र चौहान ने कहा कि कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स को संबंधित क्षेत्रों में तैनात किया गया है। इस संबंध में कोई भी क्षेत्र नहीं छोडा गया है। स्थानीय स्तर पर जो रूट डायवर्जन है उसके अनुसार पूरी कार्यवाही की जा रही है। रूट डायवर्जन के बारे में विभिन्न संचार माध्यमों से अवगत कराया जा रहा है जिससे कि यात्रियों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में कोई समस्या न हो।

डीजीपी देवेन्द्र सिंह चौहान ने यह भी कहा कि पूरे कांवड मार्ग पर ड्रोन कैमरे एवं हैलीकाॅपटर से निगरानी की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में संपन्न कराये गये कार्यक्रम की भांति ही जनता, मीडिया आदि के सहयोग से कार्यक्रम को संपन्न कराया जायेगा। कहा कि कांवड यात्रा मार्ग पर हर तरह की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। कांवडियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए जगह जगह मेडिकल कैंप खोले जाएंगे।

डीजीपी ने कहा कि नयी सरकार के गठन के उपरांत 100 दिन की प्राथमिकताओं के अंतर्गत उ0प्र0 पुलिस ने बहुत अच्छी कार्यवाही की है। इन 100 दिनों में गैंगस्टर, माफिया आदि पर लगातार कार्यवाही की गई है। इससे जनता के अंदर एक सकारात्मक संदेश गया है कि प्रदेश में कानून का राज है। प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।

प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र चौहान बृहस्पतिवार को मेरठ में कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ एसीएस गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे। दोनों ने कांवड़ यात्रा के संबंध में मेरठ और सहारनपुर मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *