उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही, तीन की मौत, कई लापता




नवीन चौहान.
प्रदेश में बारिश के बाद पहाड़ पर नदी नाले उफान पर है। रविवार देर रात उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी मलबा लोगों के घरों में जा घुसा। बारिश का पानी घरों में घुसने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी को राहत और बचाव कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए हैं.

इसी दौरान कुछ स्थानों पर भारी मलबा और पत्थर घरों में गिरने से हुई तबाही में तीन लोगों की मौत जबकि कई अभी लापता बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बादल फटने से गांव मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घरों में पानी घुस गया।

गदेरा उफान पर आने से तीन लोग मलबे में फंसकर घायल हो गए। एसडीआरएफ व आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने गणेश बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविन्द्र पुत्र गणेश बहादुर, रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया।

मांडो गांव में दो मकान पूरी तरह से धवस्त हो गए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक तीन लोग मलबे में दबे हुए हैं। एसडीएम भटवाड़ी देवेंद्र नेगी के मुताबिक मांडो गांव में गदेरे के उफान पर आने से दो मकान ध्वस्त हुए हैं। एक ही परिवार के तीन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। सर्च ऑपरेशन जारी है। कई जगहों पर वाहनों के बहने की भी सूचना है।

वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी को राहत और बचाव कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत कार्य में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *