हरिद्वार के स्वास्थ्य कर्मियों को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज




जोगेंद्र मावी
हरिद्वार में कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुभारंभ करते हुए प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया। हरिद्वार में ऋषिकुल आयर्वुेद काॅलेज की अस्पताल में टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। सबसे पहले सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई।
हरिद्वार जिले में कोरोना की 18 हजार 50 डोज उपलब्ध कराई गई है। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुभारंभ किया। इसके बाद जनपदवार वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ। हरिद्वार में ऋषिकुल आयुर्वेद काॅलेज के साथ 39 केंद्रों पर वैक्सीन लगाने का काम शुरू कराया गया।

हरिद्वार में वैक्सीन लगावाते हुए जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डाॅ राजेश गुप्ता

हरिद्वार में जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डाॅ राजेश गुप्ता ने वैक्सीन लगवाकर शुभारंभ किया। इसके बाद अन्य डाॅक्टरों और स्टाफ को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। वैकसीन के लिए 25 कोल्ड स्टोरेज नियत किए गए। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों, द्वितीय चरण में फ्रंट लाइन वर्कर, तीसरे चरण में बच्चे और बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जाएगी। सीएमओ डाॅ एसके झा ने बताया कि हरिद्वार जनपद में 14 हजार स्वास्थ्य कर्मी चिन्हित किए गए हैं, जिनमें आंगनबाड़ी, आशाएं, नर्स, प्राइवेट अस्पतालों के स्टाफ को शामिल किया गया है। इन्हीं लोगों को वैक्सीन की दो डोज लगाई जाएगी। यानि जनपद में शुभारंभ चरण में केवल 7000 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

हरिद्वार में वैक्सीन लगावाते हुए स्वास्थ्य कर्मी एवं कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *