हरिद्वार पुलिस जनता के साथ मिलकर चलाएगी नशा मुक्त मुहिम




नवीन चौहान.
मुख्यमंत्री उत्तराखंड के ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 अभियान को धरातल पर सार्थक बनाने जाने हेतु एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा नित प्रयास किए जा रहे हैं। जहां एक ओर पूरे जनपद में अवैध नशे का कारोबार करने वालों पर नकेल कसी जा रही है तो वहीं नशे की गिरफ्त में आए व्यक्तियों की काउंसलिंग भी करवाई जाएगी।

इसी कड़ी में एक छोटी सी बूंद के रूप में शुरू हुई इस नई मुहिम के तहत जनपद हरिद्वार को नशा मुक्त किए जाने हेतु प्रत्येक थाना पुलिस द्वारा अपने थाना क्षेत्र का एक गांव/मोहल्ला गोद लिया जाएगा जहां नशे की ज्यादा शिकायत हैं। जिसमें नशे का कारोबार कर रहे अपराधियों पर जहां एक ओर कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी तो वहीं नशे की गिरफ्त में आए लोगों की काउंसलिंग भी कराई जाएगी। साथ ही ऐसे सभी व्यक्तियों पर पैनी नजर भी रखी जा सकेगी।

जनता की रायशुमारी हेतु प्रत्येक शनिवार शाम 4:00 से 7:00 बजे तक चिन्हित गांव या शहर के मोहल्ले में किसी सार्वजनिक स्थल पर चौपाल भी लगाई जाएगी। प्रयोग के तौर पर शुरू हो रहा यह पायलट प्रोजेक्ट शुरुआत में 15 दिनों तक चलेगा।

15 दिनों के उपरांत परिणाम सकारात्मक रहने एवं स्थानीय नागरिकों की इच्छानुसार अभियान को आगे जारी रखने के लिए सर्वप्रथम उस गांव या मोहल्ले में पुलिस द्वारा एक फ्लेक्सी बैनर लगाया जाएगा–

हरिद्वार पुलिस का मिला जब साथ प्यारा
नशा मुक्त हो गया गांव/मोहल्ला हमारा

एक नई सोच, एक नया इरादा
गांव/मोहल्ला हो नशा मुक्त हमारा

हरिद्वार पुलिस जाएगी अब जनता के द्वार
गांव/मोहल्ले में लगेगी, हर शनिवार चौपाल

15 दिनों तक ये है चौपाल का शेड्यूल —



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *