कांग्रेसी बनेंगे हरक और ये तमाम विधायक अब भाजपा की रणनीति में फेरबदल





नवीन चौहान

विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा टिकट वितरण से पूर्व ही अपनी रणनीति में बड़ा फेरबदल करेंगी। हरक सिंह रावत के कांग्रेस में जाने की अटकलों के बीच भाजपा से छह साल के लिए निष्कासन की कार्रवाई ने बड़ा संकेत दिया है।
सूत्रों के अनुसार हरीश रावत की तर
फ से हरक सिंह रावत को हरी झंडी मिल चुकी है। हरक सिंह रावत पौड़ी जनपद की लैंसडाउन विधानसभा सीट से अपनी बहू अनुकृति गुसाईं के लिए टिकट मांग रहे थे लेकिन भाजपा ने एक परिवार एक टिकट के नियम के आधार पर इस बात के लिए उन्हें मना कर दिया जिसके बाद उन्होंने फिर से कांग्रेस में जाने का मन बना लिया है।
वहीं कांग्रेस हरक सिंह रावत को डोईवाला से उम्मीदवार बना सकती है वहीं अनुकृति को भी लैंसडाउन से टिकट की भी बात लगभग तय मानी जा रही है। इस कारण उत्तराखंड की राजनीति में एकबार फिर बड़ा उलटफेर हो सकता है। राजनीति के धुरंधर कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत एक बार फिर से बीजेपी का साथ छोड़ते हुए नजर आ सकते हैं। सूत्र बता रहे हैं कि सोमवार को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं इतना ही नहीं भाजपा के विधायक उमेश शर्मा काऊ , रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ,यमुनोत्री विधायक केदारसिंह के नाम भी चर्चाओं में हैं। बताया जा रहा है कि हरक के साथ दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *