हर घर शुद्ध जल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकताः आदेश चौहान




योगेश शर्मा.
रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने विकासखंड बहादराबाद मेगा ग्रीन, आनंद विहार विश्वकर्मा कॉलोनी ड्रीम सिटी सहित वसुंधरा एनक्लेव में होने वाली पेयजल योजना का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस योजना का लाभ नई विकसित कॉलोनियों के क्षेत्रवासियों को मिलेगा। सिडकुल के निकटवर्ती क्षेत्र होने के कारण इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में नई कॉलोनियों का विकास हुआ है, जहां पर पेयजल की समस्या मुख्य समस्याओं में से एक है।

इस योजना के अंतर्गत ओवरहैड टैंक व ट्यूबवेल सहित नई पानी की लाइनों का कार्य होना प्रस्तावित है। इस अवसर पर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि सरकार के द्वारा जनता की मूल समस्याओं एवं आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। इस योजना से क्षेत्र में हजारों परिवारों को पेयजल जैसे संकट से निजात मिलेगी सरकार का प्रयास है कि हर घर को शुद्ध पानी मिले सरकार इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही है सरकार की दूरदर्शी सोच ही है कि जो जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत हर घर पानी पहुंचाने का कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह पेयजल योजना क्षेत्र के परिवारों के स्वास्थ्य एवं विकास को नया आयाम देगी। इस अवसर पर पेयजल निगम के आरआर शर्मा, सत्येंद्र चौहान, सुधांशु कुमार, राम कुमार, अतुल मेहरा सहित बड़ी की संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *