सरकार ने मानी व्यापारियों की मांग, सप्ताह में दो दिन खुलेंगी दुकान

Government did not accept the demand of traders, shops will open two days a week

नवीन चौहान
प्रदेश सरकार ने कोविड कर्फ्यू के लिए जारी एसओपी में संसोधन किया है। रविवार को जारी एसओपी का व्यापारियों ने विरोध कर दिया था। माना जा रहा है कि व्यापारियों की मांग के चलते ही सरकार ने यह बदलाव किया। एसओपी में संसोधन के बाद अब कोविड कर्फ्यू के दौरान सप्ताह में दो दिन बर्तन, हौजरी, इलेक्ट्रॉनिक्स समेत कुछ दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है।
सोमवार को प्रदेश उद्योग व्यापार समिति का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल के नेतृत्व में शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल से मिला और उनसे कुछ और दुकानों को खोले जाने की मांग की। व्यापारियों का कहना है कि अब संक्रमण दर कम हो गई है, ऐसे में अब दुकानें खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। सुबोध उनियाल के आश्वासन के बाद उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने सोमवार शाम को एसओपी में संशोधन कर आदेश जारी कर दिए।

8 और 11 जून को खुलेंगी ये दुकानें
संशोधित आदेश के अनुसार, 8 जून और 11 जून को बर्तन, हौजरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स, इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स, कंप्यूटर हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर, वेब डिजाइनिंग, हार्डवेयर पेंट्स, सैनेटरी, स्टोन (मार्बल चिप्स), कारपेंटर, फर्नीचर व टिंबर मर्चेंट्स की दुकानें सुबह आठ बजे दोपहर एक बजे तक खुलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *