डीएवी की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक से किया माध्यमिक स्कूल की छात्राओं को जागरूक




नवीन चौहान.
सुलभ इंटरनेशनल सोसाइटी के अंतर्गत डीएवी जगजीतपुर, हरिद्वार की एनएसएस की छात्राओं ने मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर अजीतपुर मस्त गांव के माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं को मासिक धर्म के बारे में जानकारी दी।

एनएसएस छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छ और स्वस्थ कैसे रह सकते हैं इसके प्रति जागरूक किया। अनुष्का ने नारियों को मासिक धर्म के दौरान होने वाली समस्याओं से अवगत कराया।

वहीं दूसरी ओर नंदिनी राजोरिया, माही, लावण्या गौतम, सिमरन, तनिष्का, नोमिशा, नेहा, भव्या, कशिश चितकारा ने नुक्कड़ नाटक कर सबको माहवारी के समय में पुराने विचारों को छोड़ने और स्वयं के स्वास्थ्य एवं स्वच्छता को ध्यान में रखने पर जोर दिया।

अजीतपुर मस्त विद्यालय की छात्राओं ने भी अपने अनुभव साझा किए तथा सम्बन्धित जानकारी हासिल की। स्कूल की अध्यापिकों ने भी छात्राओं को प्रोत्साहित किया तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी पूनम गक्खड़ ने सबका धन्यवाद किया। विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानचार्य मनोज कुमार कपिल ने छात्राओं के इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें बधाई दी तथा जागरूकता कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *