धर्मांतरण का विरोध करने पर प्रेमिका को चौथी मंजिल से नीचे फेंका, मौत




योगेश शर्मा.
दुबग्गा में जबरन धर्मांतरण के विरोध पर प्रेमी ने प्रेमिका को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में मृतका के परिजनों की तहरीर पर हत्या व जबरन धर्म परिवर्तन कराने का केस दर्ज किया है। मामला लखनऊ के दुबग्गा की डूडा कॉलोनी का है। यहां निधि गुप्ता (19) परिवार सहित रहती थी। उसका पास के ब्लॉक नंबर-40 मेंं रहने वाले सूफियान नाम के युवक से प्रेम संबंध था।

जानकारी के अनुसार पुलिस का कहना है कि कुछ दिन पहले सूफियान ने निधि को मोबाइल फोन दिया था। यह बात मंगलवार को परिजनों को पता चल गई। इसकी शिकायत करने वे सूफियान के घर पहुंचे, तो दोनों परिवारों में कहासुनी हुई। इसी बीच युवती छत पर चली गई। उसके पीछे-पीछे सूफियान भी गया। युवती के परिजनों का आरोप है कि सूफियान ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया।

परिजनों का आरोप है कि हाईस्कूल पास निधि ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी। सूफियान उसका धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करना चाहता था। इसके लिए वह कई दिनों से दबाव बना रहा था। जबकि, निधि इसका विरोध कर रही थी। पुलिस केस दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *