इमलाख के खिलाफ गैंग स्टर की कार्रवाई, कुर्क होगी अवैध रूप से अर्जित संपत्ति




नवीन चौहान.
फर्जी बीएएमएस की डिग्री देने वाले आरोपी इमलाख के खिलाफ पुलिस गैंग स्टर की कार्रवाई कर रही है, इसके अलावा उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी की जाएगी। पुलिस ने इमलाख कोे दो दिन पहले अजमेर से गिरफ्तार किया था।

अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड ने बताया कि उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा विगत माह में प्रदेश में प्रैक्टिस कर रहे बी0ए0एम0एस0 की फर्जी डिग्री वाले आयुर्वेदिक चिकित्सकों के गिरोह का भण्डाफोड़ किया गया था। जिसकी विवेचना जनपद देहरादून पुलिस द्वारा की जा रही है।

इस मामले में अब तक 07 फर्जी चिकित्सक गिरफ्तार हो चुके हैं। इस गिरोह का मास्टर माइंड 25 हजार रूपये का ईनामी इमलाख को एसटीएफ द्वारा दिनांक 02 फरवरी, 2023 को किशनगढ़ जिला अजमेर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया।

इमलाख के बारे में जानकारी की गयी तो वह कोतवाली मुजफफरनगर का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। इसके द्वारा अपने भाई इमरान के साथ बरला थाना क्षेत्र मुजफ्फरनगर में बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज के नाम से मेडिकल डिग्री कॉलेज भी खोला हुआ है जो कि बीफार्मा, बीए, बीएससी, आदि के कोर्स संचालित करता है।

यह भी जानकारी हुई कि इमलाख बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज, मुजफ्फरनगर का स्वामी है एवं इसके विरुद्ध फर्जी डिग्री दिलवाने के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, इसे यूपी का सबसे बड़ा शिक्षा माफिया कहा जाता है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर उपरोक्त अभियुक्त इमलाख के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए इसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *