हरिद्वार के सर्राफ व्यापारी से एक करोड़ की ठगी, 21 करोड़ का आर्डर, आरोपी गिरफ्तार




नवीन चौहान
हरिद्वार के सर्राफ व्यापारी ने 21.25 करोड़ के आभूषणों का आर्डर दिया था, लेकिन दिल्ली के व्यापारियों ने उनसे 1.29 करोड़ रूपये की ठगी कर ली। अपने साथ ठगी होने पर सर्राफ व्यापारी ने ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उसका पता ही फर्जी निकला, लेकिन पुलिस ने दोबारा से सर्च करते हुए आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।
ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कोश्यारी ने बताया कि अमन कुमार गोयल पुत्र अशोक कुमार गोयल निवासी सर्राफा बाजार ज्वालापुर के साथ ठगी का मामला हुआ था। वे दिल्ली के व्यापारियों के साथ कई साल से सोने चांदी के आभूषणों का व्यापार करते आ रहे थे। उन्होंने व्यापार के क्रम में 21,25,27,510 रुपये (इक्कीस करोड पच्चीस लाख सत्ताईस हजार पांच सो दस रुपये ) दिल्ली के व्यापारी वैभव बंसल के खाते में ट्रांसफर किए। जिसमें से वैभव बंसल के द्वारा 20,05,39,083 रुपये ( बीस करोड पांच लाख उन्तालिस हजार तिरासी रुपये) का सोना दिया और शेष एक करोड उन्नीस लाख अठासी हजार चार सौ सत्ताइस रुपये कि धोखाधडी की। रूपये या आभूषण मांगे तो उसने व्यापारी को जान से मारने की धमकी दी। मामले में व्यापारी अमन कुमार गोयल की तहरीर पर जगमोहन गर्ग पुत्र घनश्यामदास निवासी 27 चन्द्रलोक इन्कलैब सरस्वती विहार दिल्ली, वैभव बंसल पुत्र राकेश बंसल निवासी द्वितीय तल फ्लैट नम्बर 1665 निकट हुड्डा मार्केट सैक्टर 46 गुरुग्राम हरियाणा, मोहित बंसल पुत्र नरेश बंसल निवासी कन्हैया नगर, दिल्ली के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। व्यापारी की तहरीर पर ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना उप निरीक्षक देवेन्द्र चौहान को दी।
मामले में अभियुक्तांे की तलाश शुरू करते हुए पुलिस ने दबीश देनी शुरू कर दी। जांच में सामने आया कि आरोपियों के पते सही नहीं थे। इसके उपरान्त पुलिस टीम ने आरोपियों के नाम पतों को तस्दीक किया। वे अपनी गिरफ्तारी से बचने का फरार हो गए। इसी क्रम में न्यायालय से मुख्य अभियुक्त वैभव बंसल पुत्र राकेश बंसल के विरुद्ध गैर जमानती वारण्ट प्राप्त किया गया। पुलिस मुख्य अभियुक्त वैभव बंसल को 23 दिसंबर- 2020 को सैक्टर 50 गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस टीम में इनका रहा सहयोग
ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिह कोश्यारी, उप निरीक्षक देवेन्द्र चौहान, कांस्टेबल सुभाष और अमजद का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *