पीली नदी में आए बारिश के पानी से टापू पर फंसे चार मजदूर




नवीन चौहान
श्यामपुर थाना क्षेत्र में पीली नदी पर बन रहे पुल के निर्माण कार्य में जुटे चार मजदूर अचानक नदी में पानी आने से फंस गए। ​इसकी सूचना श्यामपुर पुलिस को मिली। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ व कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। बाद में एनएचएआई की क्रेन की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

पुलिस के अनुसार सुबह लगभग 6:00 बजे सूचना मिली कि पीलीनदी पुल थाना श्यामपुर में NHAI का पल निर्माण का कार्य चल रहा है। जिसमें 4 मजदूर रात को नदी के बीच में टापू पर सोये हुए थे। परंतु रात में अचानक बारिश होने के कारण नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिससे मजदूर वहीं फंस गए।

इस सूचना पर तुरंत श्यामपुर थानाध्यक्ष अनिल चौहान मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा एसडीआरएफ एवं कंट्रोल रूम को भी स्थिति से अवगत कराया। परन्तु समय का अभाव होने और लगातार जल स्तर बढ़ने के कारण स्वयं NHAI की क्रेन बुलाकर सभी मजदूरों को सकुशल नदी से बाहर निकाला गया। जनता और मजदूरों ने पुलिस के इस कार्य की अत्यधिक सराहना की।

टापू पर फंसे मजूदरों के नाम पुलिस ने सरजीत खान पुत्र शब्बीर खान निवासी खतोला बरेली उत्तर प्रदेश, सलमान पुत्र अख्तर खान निवासी नगरिया बरेली उत्तर प्रदेश, फिरोज पुत्र मौसम खान निवासी खतोला बरेली उत्तर प्रदेश, शोएब पुत्र हसनैन निवासी नगरिया बरेली उत्तर प्रदेश बताए हैं।

थानाध्यक्ष अनिल चौहान ने बताया कि NHAI के अधिकारियों एवं मजदूरों को भी बता दिया गया है कि बारिश के मौसम में कोई भी नदी में न जाये। रात को नदी से दूर रहे। नदी किनारे सभी गांव में अनाउंसमेंट भी कराया गया है कि नदी पार कोई न जाये। नदी के पास जिनके घर एवं झुग्गी झोपड़ी हैं, वह भी नदी से दूर रहे सतर्क रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *