जेल में दाखिल होने से पहले पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने पुलिस के सामने जोड़े हाथ





नवीन चौहान.
यूपी की बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को मेरठ पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर ​लिया है। इन दोनों की गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया जहां से न्यायालय ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

जेल लेकर पहुंची पुलिस के सामने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने अपने हाथ जोड़े, वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को हाथ जोड़कर नमस्कार किया और फिर जेल के अंदर दाखिल हो गया। इस दौरान जेल के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का एक बेटा फिरोज पहले ही जेल जा चुका है। मेरठ में बंद फैक्ट्री में मीट की अवैध रूप से पैकेजिंग के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया था। फिलहाल हाजी याकूब और उसका बेटा इमरान थाना खरखौदा पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे थे। हा​जी याकूब पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित था।

पुलिस के मुताबिक थाना खरखौदा पर पंजीकृत मु0अ0सं0 131/22 धारा 420/269/270/272/273/120B भादवि बनाम 14 नामजद के विरुद्ध पंजीकृत हुआ था। जिसमें अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में मीट पैकेजिंग एवं प्रोसेसिंग का अवैध कारोबार किया जा रहा था। जिसका कोई लाइसेंस अभियुक्त के पास नहीं था।

मुकदमे में याकूब कुरैशी और इमरान पुत्र याकूब कुरैशी फरार चल रहे थे। उपरोक्त मुकदमे के आधार पर गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत मुकदमा अपराध संख्या 262/22 थाना खरखोदा में 11/11/2022 को पंजीकृत किया गया था। आज दिनांक 7/1/23 को याकूब कुरैशी पुत्र फईमुद्दीन और इमरान कुरैशी पुत्र याकूब कुरैशी को दिल्ली के थाना चाँदनी महल से हिरासत में लिया गया है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के ऊपर 174A आईपीसी के अंतर्गत भी मुकदमा पंजीकृत है। थाना खरखौदा पर अभियुक्तगण के विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *