पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रेडियो पर सुनी मोदी के मन की बात: VIDEO

नवीन चौहान.
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को ध्यान से सुना. उन्होंने कहा कि पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है. सभी को सतर्क रहने की जरूरत है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज देश को कोरोना से जंग जीतने के लिए जनसहभागिता की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बातें देश की जनता के लिए कही हैं, उनका पालन करना होगा। हम मिलकर ही इस लड़ाई को जीतेंगे। पूर्व सीएम ने कहा कि कोरोना की पहली लहर को मिलकर ही जीता गया था। सभी के सहयोग से यह सब संभव हुआ था। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की कोरोना गाइड लाइन का पालन गंभीरता से करना होगा। उन्होंने कहा कि संकट की यह घड़ी भी टल जाएगी, इसलिए अभी हमें धैर्य रखना होगा।


बतादें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह 11 बजे से अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिये देशवासियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में कोरोना से बचाव से और संक्रमण से निपटने के लिए जारी तैयारियों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने लोगों को जागरूक करने और हौसला बढ़ाने के लिए कोरोना संकट में सेवाएं दे रहे डॉक्टर, नर्स, एंबुलेंस चालक और कोरोना को मात देने वाले लोगों से बातचीत भी की।
कार्यक्रम की शुरूआत में उन्होंने कहा कि आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं, जब कोरोना हम सभी के धैर्य हम सभी के दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद देश हौसले से भरा हुआ था, आत्मविश्वास से भरा हुआ था, लेकिन इस तूफान ने देश को झकझोर दिया है। कहा कि इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए विशेषज्ञों और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देनी है। राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से जुटी हुई है। राज्य सरकारें भी अपना दायित्व निभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *