पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र बोले टेलीस्कोप लेकर विकास ढूंढने निकले थे हरीश, हरक को नहीं दिया कोई जख्म




नवीन चौहान. .
हरिद्वार। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयार है। भाजपा संगठन को मजबूत और मोबलाईज किया जा रहा है। समय-समय पर केन्द्रीय पदाधिकारी व जिन पर स्थानीय स्तर पर जिम्मेदारी है, वह सभी लोग संगठन को सक्रिय किए हुए हैं। पार्टी की जिस प्रकार से तैयारी चल रही है, उसके चलते यदि चुनाव एक माह में भी होते हैं तो पार्टी उसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

पूर्व सीएम ने की मीडिया से वार्ता
हरिद्वार पहुंचे त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत की। पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल के जवाब में कहा कि तीन मुख्यमंत्री बदले जाने से जनता को इससे कुछ लेनादेना नहीं है। जनता को सरकार की कार्यशैली को देखना है। सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं और पांच वर्ष की सरकार की उपलब्धियों को लेकर पार्टी चुनाव में जाएगी। भविष्य की योजनाएं और जो विकास कार्य कराए गए हैं उनको अपने दृष्टि पत्र में लाएगी। वर्ष 2017 के चुनाव में भाजपा ने जो वायदे जनता से किए थे उनको जनता को बताएंगे।

सभी योजनाएं होंगी पूरी
उन्होंने कहाकि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जितनी घोषणाएं वे कर रहे हैं। वे सभी पूरी होंगी। वे बजट देखकर ही घोषणाएं कर रहे हैं। हरक सिंह रावत के बयानबाजी को लेकर उन्होंने कहाकि ये प्यार-मोहब्बत की बातें हैं, चलती रहती हैं। हरक सिंह जो भी बातें कह रहे हैं, वह गुस्से में नहीं कह रहे हैं, वे प्यार में कह रहे हैं। वहीं हरीश रावत द्वारा उनकी प्रशंसा को लेकर दिए गए बयान में उन्होंने कहाकि हरीश रावत का यह बड़प्पन है।

हरीश रावत टेलीस्कोप लेकर निकले थे यात्रा पर
उन्होंने कहाकि हरीश रावत एक बार टेलीस्कोप लेकर यात्रा पर गए थे और टेलीस्कोप से प्रदेश में विकास को ढूंढ़ने निकले थे। भगवान केदारनाथ जी के चरणों में पहुंचने पर उन्होंने स्वीकार किया था कि हां विकास हुआ है।

हरक सिंह कर रहे प्रदेश की सेवा
हरक सिंह रावत को लेकर कहा कि उनको कभी किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। सरकार में रहते हुए उन्होंने अपने विवेक से सभी निर्णय लिए। मैंने सरकार में रहते हुए जो भी निर्णय लिया उसको वापस नहीं लिया। हरक सिंह रावत लगातार वर्षों से प्रदेश की सेवा कर रहे हैं। विश्वविद्यालय में उन्होंने हजारों बच्चों को पढ़ाया और अब वहां से मुक्त होकर प्रदेश की सेवा कर रहे हैं।

विपक्षी भी करते हैं काम की तारीफ
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चार साल तक सत्ता की सीट संभाली। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में चहुंमुखी विकास किया। विकास कार्यों में किसी तरह का भेदभाव नहीं किया। जनता की समस्याओं का समाधान कराने में अग्रणी भूमिका निभायी। उनके द्वारा कराये गए विकास कार्यों की विपक्ष ने भी तारीफ की। अपने कार्यकाल में कोई भी भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगने दिया। सबको साथ लेकर चले।

कुंभ के ऐतिहासिक कार्य कराएं
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने कार्यकाल में कुंभ 2021 के निर्माण कार्यों में भी प्राथमिकता दिखायी। अस्थायी कार्यों के स्थान पर स्थायी कार्यों को प्राथमिकता दी ताकि सरकार का पैसों का दुरूप्रयोग न हो। कोरोना महामारी के बावजूद सफल प्रबंधन महामारी का प्रसार रोकने के लिए किया। हर जरूरतमंद के साथ खड़े दिखायी दिये। कुछ कार्य वह अपने कार्यकाल में और करना चाहते थे लेकिन करने से पहले ही उन्हें सीट छोड़नी पड़ी। हालांकि उनका कहना है कि जो कार्य अधूरे रह गए हैं उन्हें भी अपनी सरकार के माध्यम से पूरा कराने का हर संभव प्रयास करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *