पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र​ सिंह रावत ने डोईवाला क्षेत्र के लोगों से कहा मैं आपका हूं और आपके ही बीच रहूंगा




पूर्व मुख्यमंत्री का आत्मविश्वास चरम पर

नवीन चौहान.
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बालावाला वेडिंग पॉइंट में होली मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस मौके पर उन्होंने डोईवाला क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया कि मैं आपका हूं और आपके बीच में ही रहूंगा। मैंने पूरी ईमानदारी से 4 साल प्रदेश के विकास के लिए काम किया और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में जितनी भी योजनाएं लागू की गई , प्रदेश के साथ ही यहाँ की महिलाओं और युवाओं के विकास और कल्याण के लिए लागू की गई।

उन्होंने मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का जिक्र करते हुए कहा कि घास लेने जंगल में जाने वाली हमारी माताएं -बहनें पेड़ से गिरकर जिंदगी भर चारपाई पर पड़े रहने को मजबूर हो जाती हैं, जंगली जानवरों का शिकार होती रही हैं, इसका दर्द स्वयं उनके परिवार ने झेला। किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि उनके कल्याण के लिए भी कोई योजना हो सकती है। समाज को चलाने में मां -बहनों और युवाओं का बराबर का योगदान है इसलिए उन्होंने महिलाओं और युवाओं के हित में कई योजनाएं लागू की।
पहले राज्य में 18000 महिला समूह थे जो बढ़कर अब 32000 से ज्यादा हो गए हैं । महिला समूह को मजबूती प्रदान करने मैं उनकी सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किया। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और स्वावलंबन के लिए 5 लाख तक का ऋण बिना ब्याज के दिया गया। कह सकते हैं कि उन्होंने महिलाओं और युवाओं के हितों को देखते हुए कई योजनायें लागू की। इसका सीधा लाभ प्रदेश और सभी वर्गों को मिलेगा।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में वह कभी कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे, जिससे अपनी मां -बहन -भाइयों के सामने आंख मिलाने में मुझे दिक्कत हो। आपका भाई, बेटा, विधायक त्रिवेंद्र को कितनी भी तकलीफ हो लेकिन आप के हितों की रक्षा के लिए सदैव आगे खड़ा मिलेगा। उन्होंने सभी से कोरोना संक्रमण से बचने की अपील की।
उन्होंने कहा कि आज कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है इसलिए सभी लोगों को अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि हम अभी नहीं संभले तो फिर दोबारा से लॉकडाउन जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए संभल कर चलना होगा। होली पर अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने से पहले कोरोनो को ध्यान में रखते हुए कई बार सोचा, लेकिन फिर यह सोचा कि कहीं लोग या न समझें कि अब मुख्यमंत्री नहीं हैं तो तकलीफ में होंगे, इसलिए आपके बीच में आया हूं। कोरोना संक्रमण से सभी को सुरक्षित रहने की गुजारिश कर रहा हूं। बहुत सावधानी से होली मनाएं। उन्होंने सभी को होली की अग्रिम शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले बच्चों को अपनी ओर से पांच-पाँच सौ रूपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।
इस मौके पर देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, मंडल अध्यक्ष अशोक राज पवार, रोशन लाल थपलियाल, सविता पवार, धीरेंद्र पवार, शिवपाल सिंह, अजय पाल सिंह रावत, विनोद खंडूरी, दर्जा राज्यमंन्त्री राजपाल सिंह रावत, बृजभूषण गैरोला आदि ने प्रतिभाग किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *