फायरिंग की घटना का खुलासा, तीन आरोपियों को पकड़ा




न्यूज 127.
ऊधम सिंह नगर पुलिस ने रूद्रपुर क्षेत्र में हुई फा​यरिंग की घटना का खुलासा करते हुए घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी ने प्रेसवार्ता कर घटना के खुलासे के बारे में जानकारी दी। गिरफ्तार अभियुक्तों के तार अंतरराष्ट्रीय अपराधियों से जुड़े हैं।

एसएसपी ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि 28-06-2024 को कोतवाली रुद्रपुर में अनिल सिंह पुत्र बलवीर सिह निवासी वार्ड न0-02 सुनार गली गदरपुर थाना गदरपुर जनपद ऊधमसिंहनगर ने तहरीर दी थी। जिसमें बताया गया था कि दिनांक 27-06-2024 को दोपहर समय 2.35 बजे मेरा बेटा प्रशान्त सिंह व सत्यम सिंह अपनी कार से स्टाम्प लेने के लिए रुद्रपुर स्थित दुर्गा मंदिर धर्मशाला के पास स्टाम्प विक्रेता के पास आये थे।

प्रशान्त सिंह स्टाम्प लेने के लिए दुकान में चला गया था जबकि छोटा बेटा सत्यम सिंह गाडी में ही बैठकर इंतजार कर रहा था। जैसे ही मेरा बेटा सत्यम सिंह दुकान से बाहर आकर फोन पर बात कर रहा था तभी एक काले रंग की स्पलेन्डर मोटरसाईकिल से दो युवक आये जिनके मुंह में कपडा लपेटा हुआ था। मोटर साईकिल में पीछे बैठे युवक ने सीधे ही मोटर साइकिल से उतरकर मेरे बेटे को 2 गोली मार दी जो मेरे बेटे के पांव में लगी है। जिस संबंध में कोतवाली रुद्रपुर में मुकदमा एफ0आई0आर0 न0- 322/24 धारा 307/504 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

घटना अज्ञात अभियुक्त गणों द्वारा सरेआम बीच बाजार में की गई जिससे पूरे शहर में डर व भय का माहौल पैदा हो गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधम सिंह नगर द्वारा अभियुक्तों की धर पकड़ हेतु तत्काल टीम का गठन कराया गया। जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक क्राईम जनपद उधम सिंह नगर, पुलिस अधीक्षक नगर रूद्रपुर, सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर के पर्यवेक्षण में टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी-पतारसी, सीसीटीवी कैमरों व टैक्निकल सर्विलांस के अवलोकन के आधार पर विवेचनात्मक कार्यवाही में साक्ष्य संकलन करते हुए मुखबिर की सटीक सूचना पर घटना को अन्जाम देने में मदद करने वाले तीन अभियुक्तगण अभियुक्त वंशदीप औलख पुत्र मनमीत सिह निवासी ग्राम सिरसखेडा थाना बिलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0, अभियुक्त करनजीत सन्धू पुत्र सिवेन्दर सिह निवासी संग्रामपुर थाना शाही जिला बरेली उ0प्र0 व अभियुक्त मंदीप सिह रायर पुत्र तरनवीर सिह निवासी भोपतपुर सकरिया थाना पूरनपुर जिला पीलीभीत उ0प्र0 को घटना की रैकी करने एंव घटना के दिन पीडित का पीछा करने वाले वाहन स्विफ्ट रजिस्ट्रेशन संख्या UK06AB8277 के साथ दि0-02.06.2024 को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा बताया कि सहज विर्क जो वंशदीप औलख का रिस्तेदार भी है और जो वर्तमान में यू0के0 में रह रहा है उसके द्वारा वंशदीप औलख को स्नैप चैट पर विडियो काल कर पीडित प्रशान्त सिंह की रैकी करने के लिए कहा जिसके एवज में विदेश जाने में पैसों की व आसानी से बीजा दिलाने की मदद की बात कही। जिस पर वंशदीप औलख ने अपने दोस्त करनजीत सन्धू और मंदीप सिंह रायर को राजी किया क्योकि तीनों ही अभियुक्त गणों को विदेश जाना था।

करनजीत सन्धू ने रैकी के लिए अपनी कार स्विफ्ट वंशदीप औलख को दी और फिर वंशदीप औलख ने मंदीप सिंह रायर के साथ सहज विर्क के बताये अनुसार दि0 27.06.2024 को प्रशान्त सिंह के घर की रैकी करने चले गये। जैसे ही प्रशान्त सिंह अपने घर गदरपुर से रुद्रपुर को निकला तो वंशदीप औलख और मंदीप सिंह रायर उक्त स्विफ्ट कार में उसका पीछा करते हुए रुद्रपुर आये और इसकी सूचना सहज विर्क को देते रहे। प्रशान्त सिंह जब दुर्गा मंदिर धर्मशाला रुद्रपुर के पास खडा था तब सहज विर्क ने शूटरों को सूचना देकर प्रसान्त सिंह पर गोली चलवा दी। अज्ञात शूटरों की तलाश जारी है।

जिसके लिये पुलिस की विभिन्न टीम गठित कर प्रयास किये जा रहे है मुख्य। अभियुक्त सहज विर्क के विरुद्ध ठोस साक्ष्य संकलन की कार्यवाही चल रही है। अभियुक्त गणों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *