यात्रियों के मोबाइल फोन चुराता था फर्जी पुलिस वाला, जीआरपी ने पकड़ा




न्यूज 127
पुलिस की वर्दी धारण कर पुलिस का रौब दिखाकर यात्रियों के मोबाईल ले जाने वाले अभियुक्त को थाना जीआरपी लक्सर ने 3 मोबाईल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस का मानना है कि आरोपी की गिरफ्तारी से अपराधों में अंकुश लगेगा।

सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक जीआरपी, उत्तराखण्ड व स्वप्निल मुयाल, पुलिस उपाधीक्षक जीआरपी, उत्तराखण्ड के दिशा-निर्देशन में थानाध्यक्ष जीआरपी लक्सर के नेतृत्व में घटना के यथाशीघ्र अनावरण हेतु चौकी जीआरपी रुड़की में टीम का गठन किया गया। SOG GRP टीम को भी लगाया गया।21/06/2024 को रेलवे स्टेशन रुड़की पर मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि एक व्यक्ति जो अपने आप को पुलिस वाला बताकर आने-जाने वाले यात्रियों से बदतमीजी कर रहा है व पुलिस का रौब दिखा रहा है।

इस सूचना पर पुलिस कर्मचारी गणों द्वारा कार्यवाही करते हुए रेलवे स्टेशन रुड़की के प्लेटफार्म नंबर-01 के पूर्वी किनारे पर एक व्यक्ति जो उत्तराखण्ड पुलिस की वर्दी में टहलता दिखाई दिया जिसने राजीव नाम की नेम प्लेट धारण कर रखी थी, को रोककर पुलिस कर्म0गणों द्वारा पूछताछ कर पुलिस आईडी की जानकारी कर जामा तलाशी ली गई। तो पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम जरीफ पुत्र रशीद अहमद निवासी- लेन नंबर- 4 टर्नर रोड, क्लेमेनटाउन थाना-क्लेमेनटाउन, देहरादून उम्र- 28 वर्ष बताया। जिसके कब्जे से तीन चोरी के मोबाइल बरामद हुए, जिनको अभियुक्त द्वारा पुलिस का रौब दिखाकर अलग-अलग यात्रियों से लिए गए थे व एक नेम प्लेट जरीफ नाम की भी बरामद हुई।

अभियुक्त के विरुद्ध फर्जी वर्दी धारण करना व बरामद मोबाइलों के आधार पर चौकी जीआरपी रुड़की पर मुकदमा अपराध संख्या- 33/24 धारा- 170,419 IPC व 41/102 CRPC पंजीकृत कर गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम—
1-थानाध्यक्ष संजय शर्मा, थाना जीआरपी लक्सर
2-उ0नि0 प्रीति कर्णवाल, प्रभारी चौकी जीआरपी रुड़की
3-अ0उ0नि0 गिरीश चंद्र उनियाल चौकी जीआरपी रुड़की
4-का0 प्रदीप कुमार
5-का0 जयपाल सैनी
6,का0 जाहुल हसन
7-का0 वीरेंद्र कुमार
8-का0 कीर्तन सिंह
9-का0 सन्नी कुमार
10-का0 दीपक, SOG GRP



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *