शोभित विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग डे का आयोजन, विश्वेश्वरैया के जीवन पर डाला प्रकाश


मेरठ।
शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के स्कूल ऑफ़ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग डे का आयोजन किया गया। आयोजन की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य वक्ता निदेशक डॉ नीरज सिंघल के द्वारा की गई।

डॉ नीरज सिंघल ने वहां उपस्थित सभी बच्चों को महान व्यक्तित्व के धनी और आधुनिक युग के विश्वकर्मा कहे जाने वाले विश्वेश्वरैया के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और समाज में उनके योगदान के बारे में अपना भाव प्रकट किया।

डॉ निशांत कुमार पाठक ने भी अपने विचार वहां उपस्थित बच्चों और अपने सहकर्मियों के बीच रखे और बच्चों को समाज में किस तरह से अपनी भागीदारी देनी है और भारत मां के मान सम्मान को टेक्नोलॉजी के मदद से कैसे ऊपर लाना है, इस विषय में अपने विचार व्यक्त किए।

डॉ निधि त्यागी ने भी अपने विचार बच्चों और अपने सहकर्मियों के बीच रखते हुए इंजीनियर डे की शुभकामनाएं दी। समारोह का आयोजन विभाग के सहायक प्रो राजेश पांडे और डॉ निशांत कुमार पाठक के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में विभाग के छात्रों/ छात्राओं, संकल्प, ज्योति, याशिका त्यागी ने भी अपने बातों को वहां उपस्थित गणमान्य लोगों और अपने मित्रों के बीच रखा। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ ममता बंसल, अभिनव पाठक, विजय महेश्वरी, डॉ शिवेंद्र गोयल, रोहित, राजीव कुमार, ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

कुलपति प्रो अजय राणा ने भी बच्चों को इंजीनियर्स डे की ढेर सारी शुभकामनाएं दी, और आशीर्वाद दिया कि वह भी महान इंजीनियर बनकर देश में रचनात्मक और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करें और विश्व के मानस पटल पर अपना नाम अंकित करें।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने उपस्थित समस्त शिक्षकों तथा छात्रों/ छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य हेतु अपने आशीर्वचन दिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *