भारत बंद के चलते हुए हाईवे के रूट-बदले, इन रास्तों से है यातायात की व्यवस्था




नवीन चौहान
किसान आंदोलन के चलते हुए 8 दिसंबर को भारत बन्द के हाईवे क रूट बदल दिए है। पंजाब, हरियाणा या दिल्ली जाना है तो रास्ते में पड़ने वाले सहारनपुर जनपद में हाईवे के सभी रूट बदल दिए गए है। पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सूचारू रूप से चलाए जाने के लिए यातायात डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। रूट डायवर्जन सुबह 8 बजे से अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा। सहारनपुर के एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बल नियुक्त कर यातायात प्लान को कडाई से लागू कराने को निर्देश दिए है।
ये है बदला हुआ रूट
— दिल्ली/शामली की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक/टै्रेक्टर ट्राली) जिन्हें अम्बाला की ओर जाना है वे नानौता में संजय चौक से गंगोह, नकुड, के रास्ते शाहजहांपुर चौकी होकर जाएंगे।
— दिल्ली/शामली की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक/ट्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हें मुजफफरनगर या देहरादून की ओर जाना है वे नानौता मे संजय चौक से बडगांव के रास्ते देवबंद हेकर जाएंगे।
— अम्बाला की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक/ट्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हें दिल्ली की ओर जाना है वे शाहजंहापुर चौकी से नकुड, गंगोह, नानोता मे संजय चोक से होकर जाएंगे।
— अम्बाला की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक/टै्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हें देहरादून व मुजफ्फरनगर की ओर जाना है वे शाहजंहापुर चौकी से चिलकाना, कलसिया, छुटमलपुर के रास्ते होकर जाएंगे।
— मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक/टै्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हें देहरादून की ओर जाना है वे देवबंद, नागल, गागलहेडी, होकर छुटमलपुर के रास्ते देहरादून जाएंगे।
— विकासनगर/बेहट की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक/ट्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हें दिल्ली की ओर जाना हे वह कलसिया तिराहे से छुटमलपुर से गागलहेडी से देवबन्द से नानौता होकर जाएंगे।
इनके अलावा देहात क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र के निम्नलिखित स्थानों पर मार्ग अवरूद्व होने की आशंका के दृष्टिगत समय से अपने-अपने थाना क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बनाए जाना सुनिश्चित करेंगे।
— थाना नागल क्षेत्र- बिजलीघर के सामने हाईवे पर।
— थाना रामपुर मनिहारान- शहरी पुलिया दिल्ली रोड, रेलवे फाटक के पास।
— थाना सरसावा क्षेत्र- शाहजंहापुर तिराहा अम्बाला रोड।
— थाना क्षेत्र गागलहेडी- ज्योतिबा फुले चौक पर।
— थाना क्षेत्र देवबन्द- तल्हेडी अडडा मेन रोड।
— थाना कोतवाली नगर- घंटाघर चौक।
— थाना नकुड क्षेत्र- पैट्रोल पम्प बस स्टैण्ड।
— थाना नानौता क्षेत्र- चौराहे पर।
— थाना सदर बाजार क्षेत्र-आजाद समाज पार्टी के कार्यालय दिल्ली रोड सहारनपुर।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *