डीपीएस के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा को मिला उत्कृष्टता पुरस्कार


नवीन चौहान
डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा को कोरोना संक्रमण काल में शिक्षा के क्षेत्र में किए जाने वाले अभिनव प्रयोग और उत्कृष्ठ योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया। भेल के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भेल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा को सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
बताते चले कि डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने कोरोना संक्रमण की विपरीत परिस्थितियों की चुनौतियों के बीच स्कूली बच्चों को शिक्षा के जोड़ने के लिए अभिनव प्रयोग किए। बच्चों को आन लाइन शिक्षण सामग्री भेजी तथा वीडियो के माध्यम से बच्चों को मोटिवेट किया। प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा स्वयं सभी बच्चों से जुड़े रहे और उनकी शिक्षण संबंधी सभी समस्याओं का निस्तारण करते हुए। बच्चों की मनोदशा को समझते हुए शिक्षक—शिक्षिकाओं से सरलतम भाषा में शिक्षण सामग्री तैयार करने की चुनौती को पूर्ण करने में जुटे रहे। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उनके अनुठे प्रयासों एवं ऑन लाईन शिक्षा में किए गए नवीनतम एवं उत्कृष्ट योगदान के लिए भेल के कार्यपालक निदेशक की ओर सम्मानित किया गया।

डीपीएस में स्वतंत्रता दिवस की धूम


वही दूसरी ओर दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस पर्व मनाया गया। स्कूल प्रांगण में
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत ऑनलाईन रंगारंगा कार्यक्रम आयोजित किया गए। जिसमें डीपीएस सोसाईटी के चेयरमैन वीके शुंगलू, डीपीएस सोसाईटी के पदाधिकारियों ने भाग लिया, साथ ही भेल के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, केबी बत्रा ने ऑनलाईन जुड़ कर कार्यक्रम उत्साहवर्धन किया। इस कार्यक्रम को बडी संख्या मे डीपीएस के बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों एवं सेवानिवृत शिक्षकों ने भाग लिया तथा देशभक्ति में सराबोर इस कार्यक्रम की सराहना की।
डीपीएस रानीपुर में स्वतंत्रा दिवस की प्रातःकालीन सभा में प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने ध्वजारोहण कर उमंग एवं उत्साह भरे माहौल में सभी शिक्षकों एवं स्टाफ से राष्ट्र के प्रति अपने अपने कर्त्वयों का निवर्हन करते हुए देश सेवा का संकल्प लेने का आहवान किया। इस अवसर पर बच्चों एवं शिक्षकों ने सामाजिक दूरी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए देशभक्ति गीतों की सुंदर प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *