राष्ट्रीय खेल दिवस की पूर्व संध्या पर डीपीएस रानीपुर ने मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धाजंलि




नवीन चौहान.
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में राष्ट्रीय खेल दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय खेल दिवस के प्रतीक, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चन्द के जन्मदिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करतें हुए उनकी उपलब्धियों को याद किया गया।

देश को हॉकी में तीन बार ऑलंपिक स्वर्णपदक जीता कर पूरी दूनिया में भारत का परचम लहराने वाले ध्यान चन्द हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। प्रधानाचार्य एवं उप प्रधानाचार्य सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने मेजर ध्यान चन्द को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर डीपीएस रानीपुर में महिला एवं पुरुष हॉकी मैचों का भी आयोजन किया, जिसमें प्रधानाचार्य डा. अनुपम जग्गा की अगुवाई में विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने बढचढ कर भाग लिया तथा मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हुए खेल दिवस पर खेल भावना, टीमवर्क एवं एकता का संदेश दिया।

कार्यक्रम का संयोजन विद्यालय के प्रशासनिक उपप्रधानाचार्य पविन्दर सिंह एवं खेल विभागाध्यक्ष संजय वर्मा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डा0 अनुपम जग्गा ने मेजर ध्यानचंद के खेल एवं देश के सम्मान के प्रति समपर्ण के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि हमे भी अपने कार्यो के प्रति उसी जज्बे को कायम रख देश के निमार्ण एवं सम्मान में योगदान देना चाहिए।

साथ ही उन्होंने बताया कि इस अवसर पर डीपीएस रानीपुर में महिला एवं पुरुष हॉकी मैचों का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं भाग लेकर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हुए खेल भावना का संदेश देंगें। उन्होंने सभी विद्यार्थियों अभिभावकों एवं शिक्षकों को इस राष्ट्रीय खेल दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएँ दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *